देश—विदेश

एग्जिट पोल: असम में भाजपा और पश्चिम बंगाल में कांटे की टक्‍कर

  • हिमांतर ब्यूरो, नई दिल्ली

एग्जिट पोल में असम में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन रही है. जबकि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी  और बीजपी में कांटे की टक्‍कर दिख रही है. दरअसल, पांच राज्यों के because  विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले एग्जिट पोल के परिणाम सामने आए हैं. पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा बीच कांटे की टक्‍कर है और वहीं असम में सर्बानंद सोनोवाल के नेतृत्व में भाजपा सरकार सत्ता में आती दिख रही है.

पुदुचेरी में भाजपा गठबंधन की सरकार

एबीपी और सी-वोटर के एग्जिट पोल में पुदुचेरी में बीजेपी गठबंधन की सरकार बन रही है. 30 सीटों वाले पुदुचेरी में भाजपा गठबंधन को जीत मिल सकती है. बीजेपी यहां 19-23 सीटें हासिल कर सकती है. जबकि कांग्रेस को 6-10 सीट और अन्य के खाते में 1-2 सीटें जा सकती हैं. रिपब्लिक-सीएनएक्स के एग्जिट पोल because  के मुताबिक असम में एनडीए को 79, यूपीए को 45 और अन्य को 2 सीटें मिल सकती हैं. न्यूज नेशन के एग्जिट पोल में असम में भाजपा को 65, कांग्रेस को 49 सीटें मिल रही हैं.

एबीपी और सी वोटर के एग्जिट because  पोल के मुताबिक, तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों में कांग्रेस-डीएमके गठबंधन को 160-172 सीटें मिल सकती हैं. जबकि बीजेपी गठबंधन को यहां 58-70 सीटें मिल सकती हैं. 7 सीटें अन्य के खाते में जा सकती हैं.

Share this:

Himantar Uttarakhand

हिमालय की धरोहर को समेटने का लघु प्रयास

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *