प्रधानाचार्यों के रिक्त पद आयोग से भरे जाने के खिलाफ शिक्षकों में आक्रोश, कल फूंकेंगे विज्ञप्ति की प्रतियां…

0
18

Dehradun : राजकीय विद्यालयों में प्रधानाचार्यों के पदों को आयोग से भरे जाने की विज्ञप्ति निकलते ही शिक्षक आग बबूला हो गए हैं। राजकीय शिक्षक संघ की प्रांतीय कार्यकारिणी ने बैठकर कर इस विज्ञप्ति को निरस्त किए जाने और रिक्त सभी पदों को पदोन्नति से भरे जाने की मांग की है।

संघ ने आंदोलन का भी ऐलान कर दिया है तय किया गया है की 13 मार्च को पूरे उत्तराखंड में निकाली गई विज्ञप्ति की प्रतियां जलाई जाएंगी। राजकीय इंटर कालेज में हुई बैठक को संबोधित करते हुए संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष रामसिंह चौहान ने कहा आयोग से प्रधानाचार्यों के रिक्त पदों को भरे जाने की विज्ञप्ति का निकलना राजकीय शिक्षकों के साथ वादा खिलाफी है।

पूर्व में संगठन से हुई वार्ता में वरिष्ठ अधिकारियों और विभागीय मंत्री डा धन सिंह रावत जी ने इस मुद्दे पर शिक्षक हित में फैसला लिए जाने का वादा किया है।चुनाव को देख सभी को उनकी मांग के अनुरूप तोहफे दिए जा रहे हैं परंतु राजकीय शिक्षकों को पूर्व से मिल रही सुविधाओं को भी छीना जा रहा है।

प्रांतीय महामंत्री रमेश पैन्यूली इस मुद्दे पर एकजुट रहने की बात कहते हुए जानकारी दी कि 13 मार्च को विभागीय ब्लाक जिला, मंडल कार्यालयों के समक्ष इस विज्ञप्ति की प्रतियां जलाई जाएंगी।पूर्व मंडलीय मंत्री नवेंदु मठपाल ने कहा एक ओर वर्षों से शिक्षकों को पदोन्नति नहीं दी गई है दूसरी ओर इस तरह के फरमान जारी कर शिक्षक समुदाय को हतोत्साहित किया जा रहा है। बैठक में बलवंत असवाल राजकुमार चौधरी जगदीश बिष्ट लक्ष्मण सजवाण गजेन्द्र भट्ट विमल चौहान भास्कर रावत आदि मौजूद रहे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here