उत्तराखंड हलचल

सड़क की दुर्दशा को लेकर गल्लागांव के ग्रामीणों ने ईई और एई का किया घेराव

लोहाघाट : बाराकोट ब्लाक के गल्लागांव में शुक्रवार सुबह पीआरडी जवान की बाइक रपटने पर ग्रामीणों ने सड़क की बदहाली पर आक्रोश पैदा हो गया। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचे लोनिवि के ईई और एई का घेराव कर नारेबाजी की।

शुक्रवार सुबह पीआरडी जवान खीम जोशी और पवन कुमार जोशी निवासी नौमाना गांव से लोहाघाट ड्यूटी पर आ रहे थे। गल्लागांव में क्षतिग्रस्त हुई सड़क पर उनकी बाइक रपट गई। जिससे पीआरडी जवान के पैर पर मामूली चोटें आई। वहां के लोगों ने मौके में पहुंच कर दोनों का प्राथमिक उपचार किया। जिसके साथ ही सड़क की बदहाली पर ग्रामीणों में आक्रोश पैदा हो गया। उन्होंने सड़क जाम कर दी। आनन-फानन में लोनिवि के ईई बीसी भंडारी और एई राजेन्द्र गिरी मौके पर पहुंचे। जहां ग्रामीणों ने उनका घेराव कर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने कहा कि बीते अक्टूबर माह में आई आपदा के कारण बदहाल रोड और खराब हो गई है। जबकि जिलाधिकारी ने शीघ्र डामरीकरण के विभाग को आदेश दिए थे। लेकर लोनिवि ने मिट्टी डालकर खानापूर्ति कर दी।

बारिश के दौरान मिट्टी बहने से सड़क उबड़ खाबड़ हो गई। जिससे आए दिनों दुर्घटनाएं हो रही हैं। कई वाहनों के चेंबर टूट गए हैं। ग्रामीणों ने जल्द रोड सही न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। ईई भंडारी ने कहा कि अभी वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर सड़क पर रोड़ा भर रहे हैं। मार्च में वैज्ञानिक सर्वे की रिपोर्ट के बाद डामरीकरण किया जाएगा। ईई के आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हुए। इस दौरान गलीप सिंह, उदय सिंह, कुंदन सिंह, कमल सिंह, अर्जुन सिंह, कमला बोहरा, मीना बोहरा, सरिता बोहरा, विमला देवी, ज्योति, विजय सिंह, कमल, धीरज, सौरभ, करन, रवींद्र आदि मौजूद रहे।

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *