देश—विदेश

हिजाब को लेकर हंगामा, 58 छात्राएं निलंबित, 10 के खिलाफ एफआइआर

बेंगलुरू, आइएएनएस/एएनआइ। कर्नाटक में हिजाब को लेकर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। समाचार एजेंसी आइएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक शिवमोग्गा जिले के एक कालेज की कम से कम 58 छात्राओं को शनिवार को निलंबित कर दिया गया। शिरालाकोप्पा के सरकारी प्री-यूनिवर्सिटी कालेज की ये छात्राएं हिजाब पहनकर कक्षाओं में जाने की इजाजत दिए जाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही थीं। वहीं समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने तुमकुर जिले में 10 छात्राओं के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है।

तुमकुर जिले की पुलिस का कहना है कि ये लड़कियां गर्ल्स एम्प्रेस गवर्नमेंट पीयू कालेज के बाहर हिजाब को लेकर जारी पाबंदियों का विरोध कर रही थीं। छात्राओं पर निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के आरोपों आदि से जुड़ी धाराएं लगाई गई हैं। शिरालाकोप्पा के सरकारी प्री-यूनिवर्सिटी कालेज के प्राचार्य का कहना है कि प्रबंधन ने हिजाब पहनकर कक्षाओं में जाने की जिद कर रही छात्राओं को समझाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं मानीं। इन छात्राओं को अस्थायी रूप से कालेज से निलंबित कर दिया गया है।

समाचार एजेंसी आइएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक बेलागवी, यादगीर, बेल्लारी, चित्रदुर्गम और श्यामोग्गा जिलों में हिजाब पहनकर पहुंची छात्राओं ने क्‍लासरूम में जानें देने की मांग की। प्रशासन के विरोध करने पर इन जिलों में भी तनाव पैदा हो गया है। तनाव बढ़ता देख बेलागवी में विजय पैरा-मेडिकल कालेज को अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है। हरिहर में एसजेवीपी कालेज की छात्राओं ने कक्षाओं का बहिष्कार किया। इसके अलावा बल्लारी सरलादेवी कालेज में हिजाब पहनकर आई छात्राओं ने हंगामा किया।

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *