देश—विदेश

बंगाल में UP के चोर गिरोह का हुआ भंडाफोड़, हुगली से 14 हुए गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल पुलिस (West Bengal Crime) को गुरुवार को बड़ी सफलता मिली है. हुगली जिले के आरामबाग अनुमंडल पुलिस (Bengal Police) ने चार महिलाओं समेत चौदह डकैत को भारी मात्रा में सोना, चांदी, आग्नेयास्त्र, मोबाइल फोन और लूट के कुछ अत्याधुनिक उपकरण बरामद किए गए. हुगली ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अमनदीप और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवप्रसाद पात्रा ने गुरुवार की सुबह आयोजित संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इनमें से अधिक उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh) के वासिंदें हैं और ये सर्दी के समय में राज्य के विभिन्न ग्रामीण इलाकों में आकर चोरी का अंजाम देते थे. ये लोग फिर बड़ी चोरी की योजना बना रहे थे. उसी दौरान पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर इन लोगों को गिरफ्तार किया.

हाल में हुगली जिले के श्रीरामपुर में चोरों ने कोहराम मचा रखा था. चोरों ने अब श्रीरामपुर थाना अंतर्गत श्रीरामपुर नगरपालिका के वार्ड 29 में सुभाष नगर हाउसिंग काम्प्लेक्स में चार फ्लैटों को बाहर से बंद कर चोरी की घटना को अंजाम दिया था. चोर इन चारों फ्लैटों से लाखों रुपये की नकदी और जेवर लेकर चपत हो गए थे. काम्प्लेक्स में चोरी की इस वारदात से इलाके में लोग दहशत में थे. साथ ही इस घटना ने फिर पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए थे.

डैकतों से पास से जब्त हुए जेवरात और हथियार

डकैतों के पास से एक लाख साठ हजार रुपये नकद, चार आग्नेयास्त्र, 36 राउंड गोली, बारूद, 600 ग्राम सोना, 1 किलो और 500 ग्राम चांदी के आभूषण मिले हैं. साथ ही लूट को अंजाम देने के लिए जरूरी सभी उपकरण बरामद कर लिए गए हैं, इनके पास से 18 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं. उनमें से प्रत्येक को अदालत में पेश किया गया. उनमें से दस को दस दिनों के लिए पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया गया है. पुलिस ने कहा कि आगे की जांच जारी है.

उत्तर प्रदेश से आकर देते हैं चोरी का अंजाम

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वे हर साल दिसंबर के महीने यानि सर्दी के मौसम में राज्य के अलग-अलग हिस्सों में आते हैं. खासतौर पर ग्रामीण इलाके में आकर इस तरह से चोरी या लूटपाट करते हैं. उनका घर उत्तर प्रदेश में है. पिछले कुछ दिनों में आरामबाग, खानकुल और गोघाट के अलग-अलग इलाकों में ये सारा सामान, जेवर, पैसा आदि की चोरी कर रहे थे. पुलिस ने आज उन्हें दबोच लिया है. पुलिस का कहना है कि पुलिस लंबे समय से इस गिरोह की तलाश कर रही थी. गुरुवार को पुलिस को इसमें सफलता मिली.

 

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *