उत्तराखंड हलचल

दिल्ली से घूमने आए पर्यटक के साथ अल्मोड़ा के कसारदेवी में मारपीट

अल्मोड़ा। दिल्ली से अपने परिवार के साथ अल्मोड़ा के बिनसर में आए एक पर्यटक और उसके परिवार के लोगों के साथ कसारदेवी क्षेत्र में कुछ लोगों ने मारपीट कर दी। पर्यटक का कहना है कि उसने पुलिस से शिकायत की है लेकिन पुलिस प्रशासन का कहना है कि शिकायत नहीं मिली है।

पूसा नई दिल्ली में काम करने वाले कुछ वैज्ञानिकों की टीम अपने परिवार के साथ अल्मोड़ा घूमने पहुंची थी। इनमें नीलांजन चक्रवर्ती, सुभोमित भट्टाचार्य, देवाशीश चक्रवर्ती, आरसी भट्टाचार्य आदि शामिल थे। पर्यटकों के अनुुसार शनिवार शाम को वह लोग बिनसर घूमने के बाद कसारदेवी घूमने के लिए पहुंचे। कसारदेवी मंदिर गेट के पास कुछ लावारिस कुत्ते सड़क पर झगड़ रहे थे। इसी दौरान एक कुत्ता उनकी कार के सामने आ गया। उन्होंने अपनी कार रोक ली। कुत्ते को चोट नहीं आई। आरोप है कि इसके बावजूद कुछ स्थानीय युवकों ने उन्हें घेर लिया और उनके साथ अभद्रता करने लगे। विरोध करने पर युवकों ने गालीगलौच करते हुए उनके कार चालक को कार से बाहर निकालकर उसके साथ मारपीट कर दी। वहां मौजूद कुछ और लोगों ने बीच बचाव किया।

आरोप है कि इसी दौरान एक युवक ने पीछे से पत्थर मारकर उनकी कार का शीशा तोड़ दिया। पर्यटक शीतलाखेत निकल गए और कुमाऊं मंडल विकास निगम के पर्यटक गृह में पहुंचकर उन्होंने फोन से पुलिस को सूचना दी। इस मामले में एसएसपी प्रदीप कुमार राय का कहना है कि पर्यटकों से मारपीट मामले की कोई शिकायत उनके पास या थाने में नहीं पहुंची है। पुलिस कंट्रोल रूम में भी इस तरह की कोई शिकायत नहीं मिली। ऐसा होने पर पर्यटकों को तत्काल नजदीकी पुलिस थाने या कंट्रोल रूम में सूचना देनी चाहिए थी। पुलिस की चीता मोबाइल टीम भी रात भर शहर में गश्त करती है।

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *