उत्तराखंड हलचल

रामनगर की फल पट्टी के फलदार पेड़ों का भू-माफिया ने किया सफाया

रामनगर: नैनीताल जिले के रामनगर में भू-माफिया अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. फल पट्टी क्षेत्र में उत्तराखंड हाईकोर्ट ने पेड़ों की कटाई पर रोक लगा रखी है बावजूद इसके रातों-रात क्षेत्र में फलदार पेड़ों को काटा जा रहा है. वहीं, इतना कुछ होने के बाद भी संबंधित विभाग के अधिकारी आंख बंद कर बैठे हुए हैं. रामनगर में भू-माफिया ने कॉलोनियां विकसित करने के लिए 82 पेड़ों पर आरियां चलाई है.

बता दें कि पूर्व सीएम दिवंगत एनडी तिवारी ने अपनी सरकार में इस इलाकों को फल पट्टी क्षेत्र घोषित किया था, लेकिन मुनाफे के चक्कर में आकर यहां लोगों ने हरे-भरे पेड़ों को काटकर कंक्रीट के जंगल खडे़ कर दिए. वहीं, लगातार आवासीय कॉलोनियों के नाम पर भू-माफिया यहां हरे भरे फलदार पेड़ों को काट रहे हैं.

वहीं, इस बारे में रामनगर सीओ बलजीत सिंह भाकुनी ने कहा कि दोषी किसी भी प्रकार से बख्शे नहीं जाएंगे. इस मामले में जफर अहमद की तरफ से उन्हें एक तहरीर मिली है, जिसमें लाला शांतिकुमार, हाजी अंसार हबीबुर्र रहमान, असलम और अमजद पर आरोप लगा है कि उन्होंने 82 पेड़ों को काटा है. साथ ही 24 पेड़ों की वो चोरी भी कर रहे थे, जिन्हें रंगे हाथ पकड़ा है. सभी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *