देश—विदेश

आतंकियों ने कश्मीर के अनंतनाग में पुलिस अधिकारियों पर किया बड़ा हमला

आतंकियों ने कश्मीर के अनंतनाग में पुलिस अधिकारियों पर हमला कर दिया है जिसमें स्पेशल पुलिस ऑफिस गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. यह हमला आज दोपहर कुर्कादल के बिजभेरा क्षेत्र में दारा शिकोह पार्क में हुआ है, जिसमें एसपीओ ग़ुलाम क़ादिर घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि साउथ कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने हमला किया है. सीआरपीएफ के जवान आतंकी की तलाश में लगे हैं. घायल पुलिसकर्मी को तुरंत ही पास के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. ख़बर लिखे जाने तक उनके स्वास्थ्य के बारे में कोई अपडेट नहीं है लेकिन डॉक्टर उनके इलाज में लगे हैं.

आतंकी हमले में बिहार के एक मज़दूर की मौत

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बांदिपुरा में एक आतंकी हमले में बिहार के एक मज़दूर की मौत हो गई थी. यह हमला देर रात बांदिपुरा ज़िले के एजस क्षेत्र की है जहां आतंकी हमले में बिहार के मधेपुरा के रहने वाले मोहम्मद अमरेज़ की मौत हो गई. कश्मीर ज़ोन पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए ट्वीट किया, “घायल होने के तुरंत बाद उन्हें अस्पताल भी ले जाया गया था लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया था.”

आर्मी कैंप पर आत्मघाती हमले में चार जवान शहीद हुए

केन्द्र सरकार ने हाले में दावे किए थे कि जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद लगभग ख़त्म हो गया है लेकिन आए दिन हमलों में भारतीय सेना के जवानों को अपनी जान की कुर्बानी देनी पड़ती है. हालिया हमला उस आतंकी हमले के बाद हुआ है जब गुरुवार को ही सेना के चार जवान शहीद हो गए थे. कश्मीर के राजौरी में आतंकियों ने गुरुवार को आर्मी कैंप पर आत्मघाती हमला कर दिया था, जिसमें एक सुबेदार और तीन राइफलमैन शहीद हो गए. हमले में तीन जवानों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिनमें एक जवान ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था.

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *