देश—विदेश

भीलवाड़ा में युवक की हत्या के बाद तनाव, इंटरनेट बन्द; भारी पुलिस बल तैनात

भीलवाड़ा, एएनआइ। राजस्थान के भीलवाड़ा में एक बार फिर तनाव हो गया। मंगलवार देर रात एक युवक की हत्या के बाद उत्पन्न हुआ। हालात को नियंत्रित करने के लिए जिला कलक्टर आशीष मोदी ने भीलवाड़ा जिले मे 24 घंटे के लिए इंटरनेट बन्द कर धारा-144 लागू कर दी । हिन्दू संगठनों के आह्वान पर बुधवार को भीलवाड़ा के अधिकांश बाजार बन्द रहे । भाजपा ने बन्द का समर्थन किया है। बन्द के दौरान भाजपा, बजरंग दल,हिन्दू जागरण मंच और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने शहर में घूमकर लोगों से समर्थन मांगा । शहर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। सरकार ने इस मामले की जांच के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बीजू जार्ज जोसफ की अगुवाई में एसआईटी (विशेष जांच दल) गठित की है।

मंगलवार रात भीलवाड़ा के शास्त्री नगर में 20 वर्षीय युवक आदर्श तापड़िया स्कूटी पर जा रहा था । इस दौरान बाइक पर सवार दो मुस्लिम युवकों ने उसे रोका और मारपीट की। उसके सीने में चाकू मार दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। आदर्श को अस्पताल पहुंचाया गया,जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया । कुछ ही देर में महात्मा गांधी अस्पताल के बाहर भीड़ एकत्रित हो गई। स्वजनों ने शव लेने से इन्कार कर दिया । स्वजन और शहर के लोग मृतक के आश्रितों के लिए 50 लाख रुपए मुआवजे और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं। शव अब तक अस्पताल की मोर्चरी में रखा है। बदमाशों ने आदर्श के पैर भी तोड़ दिए थे। इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग सहित पांच लोगों को हिरासत में लिया है।

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह भीलवाड़ा के सांगानेर में दो युवकों के साथ मारपीट के बाद तनाव भड़क गया था । हालांकि पुलिस ने उस पर तत्काल काबू पा लिया था ।अब एक बार फिर भीलवाड़ा शहर में तनाव व्याप्त हो गया । स्थानीय लोगों ने बताया कि मंगलवार को दिन में बदमाशों का आदर्श के छोटे भाई हनी के साथ विवाद हुआ था । उल्लखनीय है कि पिछले दिनों जोधपुर और करौली में भी हिन्दू और मुस्लिमों के बीच विवाद हो चुका है।

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *