उत्तराखंड हलचल

उत्तराखंड पहुंचे BJP युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या का हुआ जोरदार स्वागत

देहरादूनः उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव 2022 (uttarakhand assembly election 2022) की सरगर्मियां तेज हो गई हैं. इसी कड़ी में आज बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या (BJP Yuva Morcha national President Tejasvi Surya) अपने दो दिवसीय दौरे पर देहरादून पहुंचे हैं. इसे लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.

तेजस्वी सूर्या के रोड शो में करीब दो हजार बाइक और एक हजार कार शामिल हुईं. उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे तेजस्वी सूर्या युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं को चुनावी जीत का मंत्र भी देंगे. भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद तेजस्वी सूर्या का यह पहला उत्तराखंड दौरा है, जिसके लिए भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष कुन्दन लटवाल कई दिनों से तैयारियां कर रहे थे.

कौन हैं तेजस्वी सूर्या?: तेजस्वी सूर्या बीजेपी के साउथ के डाइनेमिक युवा लीडर हैं. तेजस्वी अभी बीजेपी की यूथ विंग भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. तेजस्वी सूर्या बेंगलुरु दक्षिण सीट से सांसद हैं. पेशे से वकील, सूर्या ने पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ा और कांग्रेस के बीके हरिप्रसाद के खिलाफ दो लाख से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की. इस सीट पर पहले अनंत कुमार का कब्जा था.

बेंगलुरु इंस्‍टीट्यूट ऑफ लीगल स्‍टडीज से एलएलबी करने के दौरान ही तेजस्‍वी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तमाम कार्यक्रमों में भाग लेने लगे थे. 2018 के कर्नाटक विधानसभा चुनाव में उन्‍होंने भाजपा का जम कर प्रचार किया. 2017 में मैंगलोर चलो रैली को सफल बनाने में भी तेजस्‍वी का हाथ था. तेजस्वी की खासियत ये है कि वो हिंदी भी अच्छी बोल लेते हैं. इस कारण वो हिंदी बेल्ट में भी खासे लोकप्रिय हैं.
Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *