उत्तराखंड हलचल

गढ़वाल विवि में छात्रों ने प्रोफेसर को पीटा, गुस्साए टीचरों ने छोड़ी परीक्षा ड्यूटी

श्रीनगर: हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय में आज आयोजित होने वाली सेमेस्टर परीक्षा आधे घंटे तक बाधित रही, जिससे छात्रों में असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गई. हालांकि, मामला सुलझने के बाद परीक्षा आयोजित कराई गई. पूरा मामला एक प्रोफेसर के साथ मारपीट को लेकर जुड़ा है.

प्रोफेसरों का कहना है कि इस तरह की परिस्थितियों में किसी भी फैकल्टी के लिए परीक्षा से संबंधित कोई भी ड्यूटी करना संभव नहीं है. नाराज प्रोफेसरों ने आज अभद्रता करने वाले छात्रों के खिलाफ विवि की ओर से कार्रवाई करने की मांग को लेकर परीक्षा बहिष्कार कर दिया. जिससे परीक्षा समय से शुरू नहीं हो पाई.

वहीं, विवि प्रशासन ने प्रोफेसरों के साथ बैठक की और उन्हें समझा बुझाकर परीक्षा ड्यूटी देने के लिए कहा गया. जिसके बाद प्रोफेसरों का गुस्सा ठंडा हुआ और तय समय से आधे घंटे बाद परीक्षाएं शुरू हुई, लेकिन परीक्षा के देरी से शुरू होने से छात्र खासे परेशान रहे. छात्र 8 बजे से शुरू होने वाले परीक्षा देने के लिए 7:30 बजे परिसर पहुंचे, लेकिन कोई भी प्रोफेसर परीक्षा कक्ष में नहीं पहुंचा, जिससे छात्र मैदान में ही परीक्षा का इंतजार करते रहे.

मारपीट मामले को लेकर प्रोफेसरों में नाराजगी थी. जिसके चलते परीक्षा देरी से शुरू हुई. विवि प्रशासन की ओर से प्रोफेसरों से वार्ता कर ली गई है. मामले में विवि अपनी ओर से जांच कर रहा है. -हेम जोशी, सुरक्षा अधिकारी, गढ़वाल विवि

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *