देश—विदेश

आदित्य ठाकरे के खिलाफ नितेश राणे की आपत्तिजनक टिप्पणी से भड़की शिवसेना

महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly) में बीते दिनों राज्य के मंत्री और शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) का मजाक उड़ाया गया. वहीं, पर्यटन मंत्री का मजाक उड़ाते एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है. इस दौरान विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ था. उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे की विधानसभा में एंट्री के दौरान ‘म्याऊ-म्याऊ’ की आवाज निकाल कर उनका मजाक बनाया गया था. इसको लेकर शिवसेना और बीजेपी विधायक आमने सामने आ गए.

दरअसल, महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना विधायक सुहास कांदे ने आदित्य ठाकरे के अपमान का मुद्दा उठाया. इस दौरान सुहास कांदे ने कहा कि नितेश बार-बार आदित्य ठाकरे का अपमान कर रहें है. हम इसे सहन नहीं करेंगे. वहीं, शिवसेना विधायक सुनिल शिंदे ने सदन में कहा नितेश राणे लगातार आदित्य के खिलाफ बयानबाजी कर रहें है. फिलहाल इस गलती को माफी नहीं किया जा सकता है. इस दौरान उन्होंने कहा कि नितेश राणे को निलंबित किया जाए.

जानिए क्या है मामला?

बता दें कि विधानसभा सत्र के दूसरे दिन बीजेपी विधायक विधानभवन की सीढ़ियों पर बैठकर आंदोलन कर रहें थे. उस दौरान आदित्य ठाकरे वहां पहुंचे और विधानभवन में प्रवेश करने लगे. ऐसे में आदित्य को देखते ही नितेश राणे जोर जोर से ‘म्यांऊ म्यांउ’ बोलने लगे. नितेश की आवाज सुनकर कुछ बीजेपी विधायक हंसने लगे. इस पर नितेश भी हंसने लगे. जब नितेश से पुछा गया की आपने ऐसा क्यों कहा तो नितेश बोले की मैं हर बार बोलुंगा बार बार बोलुंगा. इस दौरान शिवसेना और बीजेपी विधायकों ने जमकर एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी की. वहीं, हंगामा बढ़ने के बाद आदित्य ठाकरे सदन से उठकर बाहर चले गए. ऐसे में हंगामा बढ़ता देख पीठासीन अधिकारी ने 10 मिनट के लिए विधानसभा के कामकाज को स्थगित कर दिया गया है.

PM मोदी की हुई थी मिमिक्री

गौरतलब है कि पिछले दिनों महाराष्ट्र के एक नेता भास्कर जाधव ने प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी (PM Narendra Modi) की मिमिक्री की थी. उस दौरान नितेश राणे ने भास्कर जाधव की आलोचना की थी और उन्हें जोकर तक कह दिया था. इतना ही नहीं जाधव पर इसके लिए बिना शर्त माफी मांगने के लिए दबाव भी बनाया गया था.

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *