उत्तराखंड हलचल

पुलिस ने नैनीताल के दो हजार से अधिक नशा तस्करों के खिलाफ की कड़ी कार्यवाही

पुलिस ने नैनीताल के दो हजार से अधिक नशा तस्करों के खिलाफ की कड़ी कार्यवाही

हल्द्वानी: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में किसी भी तरह का खलल न पड़े इसके लिए पुलिस ने पूरी तरह से अपनी कमर कस रखी है. प्रदेश में आचार संहिता के लागू होते ही पुलिस की कार्रवाई शुरू हो गई थी. चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष कराने के लिए पुलिस विभाग लगातार अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. पुलिस अभीतक 2,000 से अधिक अपराधियों के खिलाफ गुंडा एक्ट में कार्रवाई कर चुकी है. वहीं कई अपराधियों पर जिलबदर की कार्रवाई भी हुई है.

एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट ने बताया कि आचार संहिता लागू होने के बाद से पुलिस लगातार अपराधियों के खिलाफ अभियान चला रही है. इसके तहत 51 लोगों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है. 7 लोगों को जिला बदर किया गया है. इसके अलावा चार लोगों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है. 151 अन्य लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है. वहीं 107/16 के तहत 2003 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

एसएसपी ने बताया कि नशे के खिलाफ भी पुलिस का लगातार अभियान जारी है. पुलिस ने करीब 8 लाख रुपए की अवैध शराब पकड़ी है. जबकि 60 लाख से अधिक की स्मैक बरामद की गई है. इसके अलावा दो लाख रुपए से ज्यादा की नकदी पकड़ी है. एसएसपी ने बताया कि चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने के लिए हथियारों की जब्ती की भी कार्रवाई की जा रही है.

Share this:
About Author

Web Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *