उत्तराखंड हलचल

धर्मांतरण के संदेह में चर्च में हुयी तोड़फोड़ मामले में पुलिस ने किया दो आरोपियों को गिरफ्तार

रुड़की: चुनाव आचार संहिता लगने के बाद पुलिस भी अलर्ट मोड में आ चुकी है. ऐसे में पुलिस ने फरार आरोपियों की गिरफ्तारी से लेकर आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. वहीं, रुड़की पुलिस ने चर्च में तोड़फोड़ के मामले में फरार चल रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास अभी भी जारी है.

बता दें कि धर्मांतरण का आरोप लगाकर चर्च में तोड़फोड़ और हमले के मामले में फरार चल रहे विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री समेत दो आरोपियों को रुड़की की सिविल लाइन कोतवाली पुलिस ने आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है. डकैती समेत गंभीर धाराओं में दर्ज इस मुकदमे में आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस पर लगातार दबाव बना हुआ था. हालांकि, कुछ भाजपा नेता व हमले के सूत्रधार अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं.

गौरतलब है कि रुड़की की आदर्श नगर कॉलोनी स्थित चर्च पर 3 नवंबर को हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ करते हुए हमला कर दिया था. जिसमें गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज होने के बाद क्रिश्चियन समुदाय की ओर से गिरफ्तारी की मांग उठ रही थी. वहीं, दूसरी तरफ से भी चर्च पक्ष के के खिलाफ एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया गया था. बाद में जातिसूचक शब्द कहने की बात गलत पाए जाने पर एससी एक्ट की धाराएं हटा दी गई थी.

कुल मिलाकर इस मामले में पुलिस पर तोड़फोड़ व हमले के आरोपियों को गिरफ्तार करने का दबाव लगातार बन रहा था. ऐसे में पुलिस ने आखिरकार फरार चल रहे विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री शिवप्रसाद त्यागी और सुनील कश्यप को हरिद्वार रोड स्थित ए टू जेड वर्कशॉप के पास से गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही जल्द अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी का भी दावा किया जा रहा है.

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *