उत्तराखंड हलचल

छात्रा की हत्या के आरोपित छात्र को पुलिस ने ISBT से किया गिरफ्तार

देहरादून। देहरादून के सहस्रधारा रोड स्थित सिद्धार्थ कॉलेज के बाहर डी फार्मेसी की छात्रा की हत्या के आरोपित छात्र को पुलिस ने आइएसबीटी क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपित छात्र से पूछताछ कर रही है। वहीं, दूसरी ओर मृतक छात्रा के स्वजन लगातार कालेज प्रबंधन पर हत्या की साजिश का आरोप लगा रहे हैं।

देर रात पुलिस ने कालेज स्टाफ को पूछताछ के लिए बुलाया था और पूछताछ के बाद छोड़ दिया। देर रात पंचनामा की कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम करवाने की बात चल रही थी, लेकिन सीएमओ ने रात को पोस्टमार्टम करने की अनुमति नहीं दी। ऐसे में अब पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू हो गई है।

हत्या की वजह रंजिश तो नहीं

बताया जा रहा है कि आरोपित आदित्य छात्रा को कुछ समय से परेशान कर रहा था। जब इसकी सूचना कालेज के ही सीनियर छात्रों को मिली तो एक दो-दिन पहले कालेज के ही कुछ छात्रों ने आरोपित आदित्य की पिटाई कर दी थी। आशंका जताई जा रही है कि इसी रंजिश के चलते आरोपित ने घटना को अंजाम दिया। सूत्रों की मानें तो आरोपित दिन में कालेज के अंदर भी गया था। इसके बाद वह वंशिका का बाहर इंतजार करने लगा। जैसे ही वंशिका कालेज से बाहर आई तो उसने उसे बाइक पर बैठाने का प्रयास किया। जब वह अपने प्रयास में सफल नहीं हो सका तो उसने उसे गोली मार दी।

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल

सरेराह जिस तरह कालेज के बाहर छात्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई, उससे कालेज की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस कालेज के अंदर हास्टल में इस समय 10 से 12 छात्राएं रहती हैं। वंशिका के पिता राकेश बंसल ने बताया कि उनकी बेटी सुबह 9 बजे काल करती थी। गुरुवार सुबह भी वंशिका ने फोन पर बात की। कह रही थी कि नाश्ता करके कालेज जा रही है। वंशिका ने ऐसी कोई बात नहीं बताई, जो कि परेशानी वाली हो।

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *