उत्तराखंड हलचल

सोमेश्वर में पुलिस ने शांति व्यवस्था भंग कर रहे 4 लोगों को गिरफ्तार किया

सोमेश्वर/लक्सरः उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता लागू है. ऐसे में आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. सोमेश्वर में पुलिस ने गांव में झगड़ा कर शांति व्यवस्था भंग कर रहे 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही कोविड नियमों के उल्लंघन पर 27 लोगों से जुर्माना वसूला है. उधर, लक्सर में खुलेआम चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा है. यहां अभी तक प्रत्याशियों के पोस्टर नहीं हटाए गए हैं.

थानाध्यक्ष अजेंद्र प्रसाद ने ये भी बताया कि यातायात के नियमों के उल्लंघन पर 2 वाहन चालकों के चालान मोटर वाहन अधिनियम के तहत काटे गए हैं. जबकि, बाजार क्षेत्र और सार्वजनिक स्थल में बिना मास्क के घूम रहे 6 लोगों और सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन कर रहे 19 लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है. पुलिस ने इस दौरान ₹6,900 का जुर्माना भी वसूला है.

वहीं, विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों ने ताकुला क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकाला. थानाध्यक्ष अजेंद्र प्रसाद के नेतृत्व में उत्तराखंड पुलिस, पीएसी, आईटीबीपी के जवानों ने ताकुला बाजार, बसोली, कफड़खान आदि क्षेत्रों में फ्लैग मार्च निकालकर लोगों को जागरूक किया. सुरक्षा बलों के जवानों ने आदर्श आचार संहिता का पालन करने, मतदान में भाग लेने, निष्पक्ष और निडर होकर मतदान करने, निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का पालन करने, कोविड की गाइडलाइन का पालन करने एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की.

लक्सर में आचार संहिता का उल्लंघन, नहीं हटे प्रत्याशियों के पोस्टरः लक्सर में चुनाव आचार संहिता का जमकर उल्लंघन हो रहा है. यहां दीवारें से प्रत्याशियों के बैनर और पोस्टर अभी नहीं हटाए गए हैं. इतना ही नहीं लक्सर विधानसभा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एंबुलेंस पर क्षेत्रीय विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री की तस्वीरें लगी हुई हैं. जो सड़कों पर दौड़ती नजर आ रही है. ऐसे में चुनाव आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है. वहीं, लक्सर उप जिलाधिकारी वैभव गुप्ता का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है. जिसके लिए तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं.

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *