देश—विदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फरीदाबाद में अमृता अस्पताल का उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के फरीदाबाद में अमृता अस्पताल का उद्घाटन किया है. इस मौके पर उनके साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला रहे. इस अस्पताल के उद्घाटन के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आधुनिक चिकित्सा अवसंरचना उपलब्ध हो गई है. इस अस्पताल का प्रबंधन माता अमृतानन्दमयी मठ द्वारा किया जाएगा. यह सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल 2600 बिस्तरों का है. अस्पताल की निर्माण लागत लगभग 6000 करोड़ रुपए है और यहां फरीदाबाद तथा पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के लोगों को उत्कृष्ट स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी.

यह 133 एकड़ क्षेत्र में बना है. उद्घाटन समारोह में हरियाणा के राज्यपाल बंडारु दत्तात्रेय, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, केंद्रीय मंत्री व फरीदाबाद के सांसद कृष्ण पाल गुर्जर, अम्मा के नाम से प्रसिद्ध आध्यात्मिक गुरु माता अमृतानंदमयी सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे.

पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा के लोगों को बड़ी सौगात मिली है. देश ने एक नई ऊर्जा के साथ आजादी के अमृत काल में प्रवेश किया है. हमारे इस अमृत काल में देश के सामूहिक प्रयास प्रतिष्ठित हो रहे हैं. देश के सामूहिक विचार जाग्रत हो रहे हैं. मुझे खुशी है कि अमृत काल की इस बेला में मां अमृतानंदमयी के आशीर्वाद का अमृत भी देश को मिल रहा है. भारत एक ऐसा राष्ट्र है, जहां, इलाज एक सेवा है, आरोग्य एक दान है. जहां आरोग्य आध्यात्म, दोनों एक दूसरे से जुड़े हुए हैं. हमारे यहां आयुर्विज्ञान एक वेद है. हमने हमारी मेडिकल साइंस को भी आयुर्वेद का नाम दिया है.

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *