उत्तराखंड हलचल

कांवड़ यात्रा मार्ग पर सभी मांस की दुकानों को बंद रखने का आदेश

हरिद्वार (Haridwar) से कावड़ यात्रा की शुरूआत हो चुकी है. कावड़ियों की सुरक्षा और लोगों की आस्था को ध्यान में रखते हुए हरिद्वार के डीएम विनय शंकर पांडेय ने कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra 2022) मार्ग पर पड़ने वाली सभी मांस की दुकानें बंद रखने का आदेश दिया है, हालांकि डीएम ने शराब दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी है. आदेश के अनुसार कावड़ यात्रा वाली सड़क के विपरीत सड़क पर पड़ने वाली शराब दुकानें खुली रहेंगी. बता दें कि इस साल करीब 4 करोड़ कांवड़ यात्रियों के आने की उम्मीद है. ऐसे में प्रशासन बेहतर व्यवस्था बनाए रखने का पूरा प्रयास कर रहा है.

शराब दुकानों को बाहर से किया जाएगा कवर

हरिद्वार एसपी स्वतंत्र के सिंह ने कहा कि सभी शराब की दुकानों को बाहर से कवर किया जाएगा. वहीं आदेश का उल्लंघन न हो इसे सुनिश्चित करने के लिए हर जगह पुलिस बल की तैनाती की जाएगी. यह पूरा सिस्टम कांवड़ यात्रा जारी रहने तक जारी रहेगा.

20 जुलाई से 26 जुलाई तक जिले के सभी स्कूल रहेंगे बंद

जिलाधिकारी की ओर से 17 जुलाई को जारी किए गए नोटिस के अनुसार, 20 जुलाई से 26 जुलाई तक जिले के सभी विद्यालय, निजी विद्यालय, संस्कृत विद्यालय, मदरसे, आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश रहेगा. साथ ही इस आदेश में यह भी कहा गया है कि जिलाधिकारी के निर्देश का अनुपालन न करने वाले विद्यालय और संस्थाओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *