उत्तराखंड हलचल

फर्जी कंपनी से एक करोड़ 60 लाख की ठगी का अपराधी हुआ गिरफ्तार

लक्सर: उत्तराखंड के अलग-अलग इलाकों में लोगों से फर्जी कंपनी में निवेश कर एक करोड़ 60 लाख रुपए की ठगी (cheating of one crore 60 lakh rupees) करने वाले शातिर अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया (Police arrested accused) है. आरोपी के खिलाफ हरिद्वार जिले के खानपुर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था. आरोपी को पुलिस ने हरियाणा के करनाल से गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम रविंद्र पुत्र श्यामलाल है.

वकील ने भी आरोपी रविंद्र की कंपनी में करीब 35 लाख रुपए का निवेश किया था. लोगों का काफी पैसा लेने के बाद रविंद्र लक्सर से भाग गया. तब कहीं जाकर लोगों को अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ. रविंद्र के भाग जाने के बाद खानपुर थाने में 27 दिसंबर 2021 को वकील रामधन पुत्र किशन सिंह ने रविंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया. इसके बाद पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की. मामले की जांच के लिए पुलिस की एक टीम भी गठित की गई.

शुरुआत में पुलिस ने रविंद्र की बनाई फर्जी कंपनी के दस्तावेजों की जांच की तो सामने आया है कि रविंद्र ने सभी दस्तावेजों व बैंक आदि में अपना पता गीता नगर थाना ऋषिकेश जनपद देहरादून दिखाया था, लेकिन जांच की तो वो भी फर्जी निकला. पुलिस को जांच के दौरान आरोपी रविंद्र का पता थाना सापला जनपद रोहतक हरियाणा मिला. पुलिस वहां पहुंची तो आरोपी की सही जानकारी नहीं मिल पाई. पुलिस के मुताबिक आरोपी काफी शातिर है, इसीलिए वो बार-बार पुलिस को चकमा देकर फरार हो जाता था. हालांकि पुलिस भी लगातार उसका पीछा कर रही थी.

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *