देश—विदेश

15 अगस्त को भारत में लांच होगी Ola Electric की पहली स्पोर्टी कार

भारतीय ऐप बेस्ड कैब प्रोवाइडर और ईवी निर्माता कंपनी Ola 75वें स्वतंत्रता दिवस यानी कि 15 अगस्त, 2022 के मौके पर भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। हाल ही में Ola के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें कंपनी की आगामी कार एक टीजर वीडियो है। कंपनी ने आने वाले समय में इलेक्ट्रिक कार बनाने के अपने प्लान का खुलासा पहले ही कर दिया है। इसके बारे में कुछ महीने पहले ट्वीट किया था। ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने पोस्ट किया कि “15 अगस्त को एक नए प्रोडक्ट का ऐलान करने के लिए बहुत उत्साहित हूं! भविष्य के हमारे बड़े प्लान के बारे में जल्दी ही अधिक जानकारी साझा करेंगे !!”

भाविश अग्रवाल ने आगामी उत्पाद के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी। जून 2022 में Ola Electric ने एक कार का टीजर जारी किया, जिसमें लाल कुल के साथ स्लिक डीआरएल और साथ ही फ्रंट में Ola लोगो दिखाया गया था। यह एक 4-डोर सेडान होने की उम्मीद है, टीजर वीडियो में इलेक्ट्रिक कार के फ्रंट और रियर का पता चलता है जिसमें स्लोपिंग रूफ लाइन है। इस ईवी में अधिक रेंज वाली बैटरी दी जाने की संभावना है।

अग्रवाल के अनुसार, आगामी ओला इलेक्ट्रिक कार ‘भारत में निर्मित अब तक की सबसे स्पोर्टी कार’ होगी। रेंडर के जरिए अन्य डिटेल्स सामने आए हैं कि इलेक्ट्रिक कार एक यूनिक टायर डिजाइन और एक बड़ी ग्लास की रूफ से लैस होगी।

कंपनी ने अभी तक आगामी इलेक्ट्रिक कार के स्पेसिफिकेशंस जैसे कि की पावर, रेंज, बैटरी और चार्जिंग समय के बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी है। आने वाले समय में इस प्रकार की सारी जानकारी हमें मिल जाएगी। आपको बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक वर्तमान में 4-व्हीलर व्हीकल्स के लिए एक फेसिलिटी लगाने के लिए के लिए 1 हजार एकड़ जमीन की तलाश कर रही है। यह फैक्ट्री Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाले होसुर बेस्ड मौजूदा फैक्ट्री से काफी बड़ी होगी।

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *