उत्तराखंड हलचल

अब चारधामों की व्यवस्था को संभालेंगे उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री, मिली जिम्मेदारी

विश्व प्रसिद्ध चार धाम यात्रा (Chardham Yatra) को व्यवस्थित, सुरक्षित एवं सुगम बनाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने कैबिनेट मंत्रियों को जिम्मेदारी (Responsibility to cabinet ministers) सौंपी है. अब चारों धाम की जिम्मेदारी अलग-अलग चार मंत्री संभालेंगे. केदारनाथ धाम में यात्रा व्यवस्था (Travel arrangements in Kedarnath Dham) की जिम्मेदारी अब कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत (Cabinet Minister Dr. Dhan Singh Rawat) संभालेंगे. वहीं, कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल को बदरीनाथ यात्रा की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

उन्होंने कहा धाम में तीर्थ यात्रियों की कठिनाईयों को देखते हुए यात्रा व्यवस्था की लगातार मॉनिटरिंग की जाएगी और यात्रियों से फीडबैक भी लिया जाएगा. रावत ने कहा केदारनाथ की भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए यात्रा रूट पर पूर्व में ही चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दे दिए गए हैं.

उन्होंने कहा धाम में तीर्थ यात्रियों एवं पर्यटकों के आवागमन को सुरक्षित, सुगम एवं सुविधायुक्त बनाने के लिए मंदिर समिति के पदाधिकारियों, जिला प्रशासन एवं यात्रा व्यवस्था से जुड़े सभी विभागों के उच्चाधिकारियों की बैठक बुलाकर व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाया जाएगा.

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *