देश—विदेश

नीतीश कुमार ने 8वीं बार CM पद की शपथ ली, तेजस्वी बने डिप्टी सीएम

जेडीयू नेता नीतीश कुमार ने 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है। बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश कुमार को राजभवन में बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बिहार के उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है। बिहार के 8वीं बार सीएम बनने के बाद नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने पीएम मोदी (PM Modi) पर बड़ा हमला बोला। नीतीश (Nitish Kumar) ने कहा कि हम रहें या ना रहें, मोदी 2024 में नहीं रहेंगे। जो 2014 में आए वो 2024 में नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि आप हमारी पार्टी के लोगों से पूछ लीजिए कि सबकी क्या स्थिति हुई। मैं मुख्यमंत्री (2020 में) बनना नहीं चाहता था। लेकिन मुझे दवाब दिया गया कि आप संभालिए। बाद के दिनों में जो कुछ भी हो रहा था, सब देख रहे थे। हमारी पार्टी के लोगों के कहने पर हम अलग हुए।

बिहार की पूर्व सीएम रावड़ी देवी ने क्या कहा? तेजस्वी ने छुए नीतीश के पैर

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि बिहार की जनता के लिए बहुत अच्छा हुआ है। मैं जनता को धन्यवाद देती हूं। सब बहुत खुश हैं। उपमुख्यमंत्री बनने के बाद तेजस्वी यादव ने मां रावड़ी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इस दौरान रावड़ी काफी खुश नजर आईं। तेजस्वी यादव ने इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार के भी पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। इस बात की चारों तरफ काफी चर्चा भी रही कि तेजस्वी ने नीतीश कुमार के पैर छुए। ऐसा इसलिए भी हो रहा था क्योंकि एक दौर में आरजेडी और जेडीयू के रिश्ते बहुत खराब हो गए थे।

सुशील मोदी ने नीतीश कुमार पर लगाया झूठ बोलने का आरोप

बिहार बीजेपी नेता सुशील मोदी ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला बोला है। सुशील ने कहा कि नीतीश कुमार सफेद झूठ बोल रहे हैं। जेडीयू के कहने पर आरसीपी को मंत्री बनाया गया। जिस पार्टी ने पांच बार नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को मुख्यमंत्री बनाया, उसको उन्होंने धोखा दिया। 2020 में नरेंद्र मोदी के नाम पर जनादेश मिला। जब लगा कि स्थिति ठीक नहीं है तो नरेंद्र मोदी ने एक-एक दिन में कई रैलियां की और जान लगा दी। ये बिहार की जनता के साथ विश्वासघात है। बिहार के पिछड़े समाज के साथ विश्वासघात किया गया है।

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *