देश—विदेश

यूपी में कल रात 11 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू का ऐलान

देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए यूपी की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. तेजी से बढ़ रहे ओमिक्रॉन संक्रमण को रोकने के लिए राज्‍य सरकार ने नए दिशा निर्देश जारी किए हैं. इसके तहत प्रदेशभर में 25 दिसंबर रात 11 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू (Night curfew in up) रहेगा. वहीं शादियों में 200 लोगों की ही इजाजत रहेगी.ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को रोकने के लिए सीएम योगी ने हाई-लेवल की टीम-9 को निर्देश दिए हैं.

टीम-9 को सीएम योगी ने दिए ये निर्देश

उच्‍चस्‍तरीय टीम-9 को दिए गए निर्देशों के मुताबिक, बाजारों में “मास्क नहीं तो सामान नहीं” के संदेश के साथ व्यापारियों को जागरूक करें. बिना मास्क कोई भी दुकानदार ग्राहक को सामान न दे. सड़कों/बाजारों में हर किसी के लिए.मास्क अनिवार्य किया जाए. पुलिस बल लगातार गश्त करे. पब्लिक एड्रेस सिस्टम को और प्रभावी बनाया जाए.

तीसरी लहर के दृष्टिगत गांवों और शहरी वार्डों में निगरानी समितियों को पुनः एक्टिव करें. बाहर से आने वाले हर एक व्यक्ति की टेस्टिंग कराई जाए. साथ ही उनके स्वास्थ्य पर सतत नजर रखी जाए. आवश्यकतानुसार लोगों को क्वारन्टीन किया जाए और अस्पतालों में भर्ती कराया जाए.

सीएम योगी ने कहा कि कोविड की तीसरी लहर की आशंका के दृष्टिगत हमने पूर्व में व्यवस्थित तैयारियां की हैं. जिनका पुनर्परीक्षण कर लिया जाए. प्रदेश के सभी शासकीय/निजी चिकित्सा संस्थानों में उपलब्ध चिकित्सकीय सुविधाओं की बारीकी से परख कर ली जाए. औद्योगिक इकाइयों में कोविड हेल्प डेस्क और डे केयर सेंटर फिर एक्टिव करें.

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *