देश—विदेश

D-गैंग पर NIA का बड़ा एक्शन, अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील का जीजा अरेस्ट

D गैंग पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) का बड़ा एक्शन हुआ है. NIA ने शुक्रवार को दाऊद गैंग के दो सहयोगियों आरिफ शेख और शब्बीर शेख को मुंबई से गिरफ्तार किया है. इन दोनों की गिरफ्तारी दाऊद इब्राहिम कास्कर और उसके सहयोगियों से जुड़े मामले में हुई है. दोनों डी कंपनी की अवैध गतिविधियों और टेरर फंडिंग जैसे कामों में शामिल थे. इनमें से आरिफ खेख अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील का जीजा बताया जा रहा है.

मुंबई के बाहरी इलाके में ठाणे जिले के मीरा रोड निवासी आरिफ शेख अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील का जीजा है. छोटा शकील की छोटी बहन फहमीदा की शादी आरिफ शेख से हुई थी. 2020 में फहमीदा कोरोना से संक्रमित हो गई थी जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी. छोटा शकील जिसका असली नाम शकील बाबूमिया शेख है, दाऊद इब्राहिम गिरोह का CEO बताया जाता है.

गुजरात के पूर्व गृह मंत्री की हत्या का आरोपी है आरिफ शेख

गुजरात के पूर्व गृह मंत्री हरेन पंड्या की हत्या के आरोपी आरिफ शेख को 2006 में दुबई से मुंबई प्रत्यर्पित किया गया था. गुजरात पुलिस की ओर से दर्ज मामलों के अलावा, आरिफ शेख पर मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की ओर से जबरन वसूली और जमीन हथियाने के कई मामले दर्ज किए गए हैं. 2016 में मुंबई पुलिस के एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने आरिफ शेख पर जबरन वसूली का मामला दर्ज किया था और उसे गिरफ्तार भी किया था.

सूत्रों ने कहा कि छोटा शकील के आदेश पर आरिफ शेख गैंग के लिए ऑपरेशन चला रहा था और कथित तौर पर पश्चिमी मुंबई के कुछ हिस्सों में काम कर रहा था. आरिफ शेख के साथ गिरफ्तार किया गया दूसरा व्यक्ति उसका छोटा भाई शब्बीर शेख है जो आरिफ के साथ गिरोह के संचालन, जबरन वसूली और अन्य गतिविधियों को चलाने में मदद करता था.
Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *