मुख्य मार्ग बंद, इस तरह पहुंचें बदरीनाथ धाम

देहरादून: प्रदेश भर में भारी बारिश का कहर जारी है। भारी बारिश के चलते बदरीनाथ हाईवे बंद है, जिसके चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।यात्रा भी प्रभावित हो रही है। ऐसे में चमोली पुलिस और जिला प्रशासन वैकल्पिक व्यवस्था में जुटा हुआ है।

बदरीनाथ हाईवे कमेड़ा गौचर में बन्द है। ऐसे में लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। चमोली पुलिस लगातार लोगों को अलर्ट कर रही है। पुलिस का कहना है कि लोग बारिश के मौसम में सफर पर तभी निकलें, जब बहुत जरूरी हो। यात्रियों की मदद के लिए पुलिस ने वैकल्पिक मार्ग का एक स्केच भी जारी की है।

ये हैं वैकल्पिक मार्ग

विकल्प – 1- जोशीमठ अथवा गोपेश्वर से चमोली – पोखरी बैण्ड से सोनला बछेर पोखरी होते हुए सीधे रुद्रप्रयाग पहुंचे।
विकल्प -2 – गोपेश्वर से मण्डल चोपता होते ऊखीमठ हुए रुद्रप्रयाग पहुंचें।
विकल्प – 3 – इसी तरह आप चमोली से कोठियालसैण – सैकोट – मासों – घुड़साल से पोखरी रोड़ से रुद्रप्रयाग पहुंच सकते हैं।
कर्णप्रयाग वाले वाहन कर्णप्रयाग से पोखरी होते हुए सीधे रुद्रप्रयाग पहुंचें।

यहां मिलेगी सही जानकारी

बदरीनाथ से गौचर कमेड़ा तक की सटीक सूचना के लिए चमोलीपुलिस के फेसबुक पेज लिंक https://www.facebook.com/chamolipoliceofficial?mibextid=ZbWKwL, कमेड़ा से खांकरा तक रुद्रप्रयाग_पुलिस के फेसबुक पेज लिंक https://www.facebook.com/RPG.COPS?mibextid=ZbWKwL, खांकरा से कीर्तिनगर तक पौड़ी पुलिस के फेसबुक पेज लिंक https://www.facebook.com/pauripolice?mibextid=ZbWKwL, कीर्तिनगर से ऋषिकेश तक टिहरी पुलिस के फेसबुक पेज लिंक https://www.facebook.com/tehrigarhwalpolice?mibextid=ZbWKwL फॉलो करे सर्च करते रहें । इनसे आपको सड़क मार्गों की सही जानकारी मिलती रहेगी ।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *