देश—विदेश

पुलवामा हमले में शामिल आखिरी आतंकी हुआ ढेर!

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को कहा कि 30 दिसंबर को अनंतनाग में हुई मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों में से एक की तस्वीर जैश के टॉप कमांडर समीर डार के साथ मेल खाती है. आईजीपी कश्मीर ने इस बात की सूचना दी है. उन्‍होंंने कहा कि पुलिस समीर के डीएनए सैम्‍पल की मैचिंग करवा रही है. समीर की संलिप्तता पुलवामा अटैक में थी, जिसमें 40 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे.

आईजीपी कश्मीर ने ट्वीट करते हुए बताया कि 30 दिसंबर को अनंतनाग मुठभेड़ (Anantnag Encounter) में मारे गए आतंकियों में से एक की तस्वीर जैश के टॉप कमांडर समीर डार के साथ मेल खाती है. समीर पुलवामा आतंकी हमले में शामिल आखिरी जीवित आतंकी था. इससे पहले भी 31 जुलाई को मुठभेड़ में समीर के मारे जाने की खबर सामने आई थी. हालांकि बाद में पता चला कि एनकाउंटर में मारा गया आतंकी समीर नहीं बल्कि पाकिस्तानी था.

जैश के तीन आतंकी हुए थे ढेर

जम्मू-कश्मीर में बुधवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच दो अलग-अलग मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी आतंकी समेत जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए थे, जबकि एक जवान घायल हो गया. दक्षिण कश्मीर के कुलगाम और अनंतनाग जिलों में यह मुठभेड़ हुईं थीं. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि आतंकियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया सूचना के आधार पर कुलगाम जिले के मीरहमा क्षेत्र में सुरक्षा बलों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया और इस दौरान आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई.

आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य

अधिकारी ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की. उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके साथ मुठभेड़ शुरू हो गई. इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य थे.

एके-47 राइफलें बरामद

पुलिस ने बताया कि इस मुठभेड़ में दो स्थानीय आतंकवादी जबकि एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए. इनके पास से एक एम-4 जबकि दो एके-47 राइफलें भी बरामद की गई. दूसरी मुठभेड़ अनंतनाग जिले के दूरु के नौगांम शाहबाद में सुरक्षा बलों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान हुई.पुलिस ने कहा कि गोलीबारी के दौरान एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया.

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *