देश—विदेश

रिलायंस ग्रुप में ईशा अंबानी बनेंगी Reliance Retail की चेयरपर्सन

नई दिल्लीः एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) को रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की रिटेल यूनिट रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) का चेयरपर्सन बनाया जाना लगभग तय है. इससे एक दिन पहले ही रिलायंस इंडस्ट्रीज के टेलीकॉम बिजनेस Reliance Jio Infocomm Limited की कमान मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी (Akash Ambani) को मिली है.

टेलीकॉम बिजनेस के बाद रिटेल बिजनेस की कमान नई पीढ़ी को सौंपे जाने की खबर को मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के सक्सेशन प्लान को लागू किए जाने के तौर पर देखा जा रहा है. ईशा अंबानी को रिलायंस रिटेल का चेयरपर्सन बनाए जाने को लेकर बुधवार को ऐलान हो सकता है. इस मामले से अवगत लोगों ने इस बात की जानकारी दी. ईशा अभी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (Reliance Retail Ventures Limited) की डायरेक्टर हैं.

आकाश अंबानी की जुड़वा बहन हैं ईशा
ईशा अंबानी मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की जुड़वा बहन है. ऐसा समझा जाता है कि ईशा और आकाश दोनों रिलायंस में Meta Platform Inc के निवेश के लिए बातचीत करने वाली टीमों में शामिल थे. ईशा अंबानी की उम्र भी 30 साल है और वह Yale University की स्टूडेंट रह चुकी हैं. आकाश और ईशा के एक छोटे भाई हैं, जिनका नाम अनंत अंबानी है. अनंत अंबानी की उम्र 27 साल है.
Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *