उत्तराखंड हलचल

पति ने जुए में रुपये हारने के बाद अपनी पत्‍नी को ही दाव पर लगा दिया

लक्सर: हरिद्वार जिले के लक्‍सर में शर्मनाक मामला सामने आया है। यहां एक पति ने जुए में रुपये हारने के बाद अपनी पत्‍नी को ही दाव पर लगा दिया। जुए में हारने के बाद पति ने पत्नी को साथियों के हवाले कर दिया। यही नहीं पत्नी के विरोध करने पर उसने तीन तलाक दे दिया। साथ ही घर से बाहर भी निकाल दिया।

आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। लक्सर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी विवाहिता ने अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) न्यायालय में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उसकी शादी 24 मार्च वर्ष 2021 को कोतवाली सिविल लाइंस रुड़की क्षेत्र के टोडा कल्याणपुर गांव निवासी आसिफ के साथ हुई थी। स्वजन ने शादी में अपनी हैसियत से अधिक दहेज दिया, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग इससे संतुष्ट नहीं थे।

देवर ने दुष्कर्म का प्रयास किया

शादी के बाद से ही दहेज में कार और नगदी की मांग को लेकर उसका पति और अन्य लोग शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे थे। विवाहिता के अनुसार उसका पति नशे के साथ-साथ जुआ खेलने का आदी है। बताया कि एक नवंबर 2021 को उसके पति ने नशे में बेरहमी से उसकी पिटाई की, जिसके बाद वह बेहोश हो गई। इसका फायदा उठाते हुए उसके देवर साकिब ने उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। उसके शोर मचाने पर मौके पर पहुंचे ससुराल पक्षवालों ने उसकी ही पिटाई कर दी।

विरोध करने पर पति ने तीन तलाक दे दिया

आरोप है कि एक जनवरी 2022 को उसका पति दो अज्ञात व्यक्तियों को लेकर घर आया और उससे कहा कि वह उसे जुए में हार गया है। इसलिए उसे रातभर उनके साथ रहना होगा। विरोध करने पर उसे बुरी तरह पीटा गया और विरोध करने पर पति ने तीन तलाक दे दिया। इसके बाद ससुराल पक्ष ने उसे घर से निकाल दिया। उसने फोन पर इसकी जानकारी स्वजन को दी। इस पर उसका भाई उसे लेकर घर पहुंचा।

पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, न्यायालय की शरण लेनी पड़ी

आरोप है कि मामले को लेकर पुलिस को तहरीर दी गई, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर उसे न्यायालय की शरण लेनी पड़ी। पीड़िता के प्रार्थना पत्र पर न्यायालय ने पति आसिफ, देवर साकिब, ननद सोफिया, ससुर युसूफ, सास रिहाना एक अन्य नसीर निवासीगण ग्राम टोडा कल्याणपुर थाना कोतवाली सिविल लाइंस रुड़की तथा दो अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश लक्सर कोतवाली पुलिस को दिए। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाल यशपाल ¨सह बिष्ट ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *