उत्तराखंड हलचल

कनखल क्षेत्र में सुनार की दुकान से सोने-चांदी की तिजोरी हुई चोरी

हरिद्वार: कनखल क्षेत्र के गांव नूरपुर पंजनहेड़ी में चोरों ने एक सुनार की दुकान का शटर उखाड़कर सोने-चांदी से भरी तिजोरी चोरी कर ली। चोर दुकान से भारी भरकम तिजोरी को चुरा कर कुछ दूर एक खेत में ले गए। तसल्ली से तिजोरी तोड़ी और जेवरात लेकर फरार हो गए।

आज शनिवार सुबह घटना का पता चला। खाली तिजोरी दुकान के पास कुछ दूरी पर एक खेत से बरामद हुई है। पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालते हुए चोरों की तलाश में जुट गई है।

पुलिस के मुताबिक, मूलरूप से नजीबाबाद बिजनौर (उत्‍तर प्रदेश) निवासी कमल वर्मा ने कनखल थाना क्षेत्र के गांव नूरपुर पंजनहेड़ी में एमके ज्वेलर्स के नाम से सुनार की दुकान खोली हुई है।

सुबह महेंद्र दुकान खोलने पहुंचे तो शटर उखड़ा देख उनके होश उड़ गए। अंदर पहुंचने पर काउंटर का शीशा टूटा हुआ था। दुकान से भारी भरकम तिजोरी भी गायब मिली। सूचना पर जगजीतपुर पुलिस चौकी से एक पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी जुटाई।

पुलिस ने चोरों का सुराग लगाने के लिए आसपास का क्षेत्र खंगाला तो कुछ दूरी पर एक खेत में खाली तिजोरी बरामद हुई। तिजोरी का वजन एक क्‍व‍िंटल से ज़्यादा है, इसलिए यह माना जा रहा है कि घटना में दो से तीन चोर शामिल रहे होंगे।

पीड़ित सुनार कमल वर्मा के अनुसार, तिजोरी में करीब 10 किलो चांदी और दो से तीन तोला सोना था। दुकान के पास एक सीसीटीवी लगा हुआ है, लेकिन पिछले तीन दिनों से वह भी खराब पड़ा हुआ है।

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *