देश—विदेश

रांची में ऑनलाइन ट्रांजेक्शन ऐप के नाम पर करोड़ों की ठगी

रांची. झारखंड की राजधानी रांची में ऑनलाइन ट्रांजेक्शन ऐप के नाम पर ठगी का बड़ा मामला सामने आया है. आशंका जताई जा रही है कि इस ऐप के माध्यम से करोड़ों की ठगी हुई है. इस मामले रांची के लालपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है.

दरअसल PayPinnes फाइनेंसियल सर्विस के नाम पर राज्यभर के लोगों से लाखों रुपये वसूले गये. साथ ही कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों को भी वेतन का भुगतान नहीं किया गया. इन सभी शिकायतों को लेकर लालपुर थाने में लिखित कंप्लेन की गई है.

लालपुर थाना प्रभारी राजीव कुमार ने कहा कि ऑनलाइन ट्रांजेक्शन ऐप के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. फिलहाल मामले की जांच तथ्यों के आधार पर की जा रही है.

PayPinnes फाइनेंसियल सर्विस के नाम से लालपुर थाना क्षेत्र में कार्यालय खोला गया था और कई लोगों को इससे जोड़ा गया. कंपनी के द्वारा दावा किया गया था कि इस फोन ऐप के जरीए आसानी से ऑनलाइन फाइनेंसियल सर्विस, जिसमें कई बिल का भुगतान, ऐप के जरिये सरलता से किया जा सकेगा. रेलवे टिकट, पैन कार्ड बनाने का काम भी शामिल होगा. इसके लिए कंपनी की तरफ से यूजर आईडी और पासवर्ड जेनरेट कर यूजर को दिया जाता था, जिसे पैसे देकर खरीद जाता था.

इसी आधार पर कंपनी ने अपने एजेंट के माध्यम से डिस्ट्रीब्यूटर बनाए और उनसे लाखों रुपए ऐंठ लिये. ऐसे ही लालपुर इलाके में एक डिस्ट्रीब्यूटर से 60 हजार रुपए लेकर उसे कंपनी का डिस्ट्रीब्यूटर बनाया गया और फिर वहां से कई दुकानों को रिटेल में जोड़ा भी गया. लेकिन एप्प 3 माह गुजर जाने के बाद भी शुरू नहीं हो सका, जिसके बाद डिस्ट्रीब्यूटर मनीष कुमार ने कई बार कंपनी के निदेशक को बोला, लेकिन टालमटोल कर उन्हें बैरंग लौटा दिया जाता था. कुछ दिनों बाद कंपनी का ऑफिस तक बंद हो गया. मनीष के द्वारा थाने में शिकायत की गई और फिर उसकी निशानदेही पर आरोपी समीर सिन्हा को हिरासत में लिया गया.

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *