उत्तराखंड हलचल

पेपर लीक मामले में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और यशपाल आर्य ने किया जुबानी हमला

देहरादून: कांग्रेस यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले (UKSSSC paper leak case) की जांच सीबीआई (CBI investigating UKSSSC paper leak case) से कराने की मांग लगातार कर रही है. वहीं मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Former CM Harish Rawat) ने भाजपा पर जुबानी हमला किया है. इसके साथ ही नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने भी इस मामले को लेकर सरकार पर निशाना साधा है.

यशपाल आर्य हमलावर: नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य (Leader of Opposition Yashpal Arya) ने भी यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले पर सरकार जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी लगातार यह बात कहती आ रही थी कि अगर सरकार को निष्पक्ष जांच और दोषियों को सजा दिलवानी है तो इस मामले की जांच न्यायाधीश के संरक्षण में की जाएं. अन्यथा इसकी जांच सीबीआई को सौंप देनी चाहिए, ताकि सच सामने आ सकें.

यशपाल आर्य ने कहा कि एक व्यक्ति का नाम बार-बार सामने आ रहा है, जो मात्र मोहरा है. ऐसे में इसमें और कौन और लोग शामिल हैं, इसकी भी जांच होनी चाहिए. नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य का कहना है कि ना सिर्फ यूकेएसएसएससी बल्कि उन संस्थाओं की भी जांच की जानी चाहिए जिनके अंतर्गत अन्य परीक्षाएं आयोजित हुई हैं, वो संस्थाएं भी जांच के दायरे में आनी चाहिए.

दरअसल, यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी सरकार पर हमलावर है. कांग्रेस का कहना है कि इस मामले में और भी कई हाकम होंगे, जिन्होंने पेपर लीक में अपना किरदार निभाया है. ऐसे में सरकार उनको भी सामने लाए और उन पर भी कार्रवाई करें. कांग्रेस ने इस मामले की जांच हाईकोर्ट के जज या सीबीआई से कराने की मांग उठाई है. बता दें कि यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में अब तक 22 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं, हालांकि अभी रडार पर कई और लोग हैं.

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *