देश—विदेश

कोलकाता के तिलजला में हुई ताबड़तोड़ फायरिंग, बमबाजी से दहशत

कोलकाता के तिलजला में हुई ताबड़तोड़ फायरिंग, बमबाजी से दहशत

कोलकाता के रीजेंट पार्क के बाद इस बार तिलजला में गोलियां (Firing) चलीं. शुक्रवार दोपहर को रीजेंट पार्क में गोली चलाने के आरोप लगे थे. तिलजला (Tiljala) में इस बार भी यही घटना दोहराई गई है. होली की सुबह दिनदहाड़े गोली मार दी गई. शनिवार की सुबह हुई घटना के बाद से इलाके में तनाव का माहौल है. तिलजला थाने की भारी पुलिस मौके पर तैनात है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि फायरिंग शनिवार की सुबह तिलजला के दरीखाना जंक्शन पर हुई. वहीं, लगातार हो रही बमबारी की आवाज से इलाका दहल गया है. पुलिस के अनुसार कि जिस व्यक्ति को गोली मारी गई वह पेशे से टैक्सी ड्राइवर था. सूत्रों का दावा है कि यह घटना पैसों को लेकर हुए झगड़े के चलते हुई है. पुलिस जांच कर रही है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि इलाके में अफरातफरी मची हुई है. कुछ लोग होली के दिन इलाके में दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.

घायल युवक की पहचान राजू राय के रूप में हुई है. वह टैक्सी चलाता है. राजू के परिवार ने दावा किया कि स्थानीय तीन युवकों ने शुक्रवार रात राजू से पैसे की मांग की थी, लेकिन उसने देने से इनकरा कर दिया था. कथित तौर पर शनिवार की सुबह जब राजू अपने भाई के साथ बाजार लौट रहा था, तभी तीन युवकों समेत कुल पांच लोगों ने राजू पर हमला कर दिया. आरोप है कि राजू को पहले चॉपर से मारा गया. भागने की कोशिश में राजू को गोली मार दी गई. इसी दौरान आरोपियों ने इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग भी की. पुलिस ने मौके से एक चॉपर पहले ही बरामद कर लिया है.

दिनदहाड़े दागी गई गोलियां, हो रही है बमबाजी

एक स्थानीय निवासी ने बताया कि इलाके के कुछ युवकों ने चार-पांच राउंड फायरिंग की. तभी राजू और राजू ने उसके पिता को चॉपर से मारा. उनकी हालत बहुत खराब है. उन्हें अस्पताल ले जाया गया. हमला करने के बाद आरोपी फरार होने में सफल रहे हैं. पुलिस ने आकर बम व गोलियों के खोल बरामद किए हैं और पूरे मामले की जांच शुरू की है, जिस तरह से होली की सुबह दिनदहाड़े गोली मारी गयी है और बमबाजी की घटना हो रही है. उससे इलाके में काफी तनाव है.

बाइक सवार हमलावरों ने अधेड़ पर की थी अंधाधुंध फायरिंग

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में होली के दिन शुक्रवार को बाइक सवार अज्ञात हमलावरों ने एक अधेड़ शख्स को गोलियों से भून दिया था. घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई थी. मृतक की पहचान दिलीप सिंह के तौर पर हुई है. पुलिस सूत्रों ने बताया है कि बंगाली होली डोलजात्रा के दिन रंग खेलने को केंद्र कर कोलकाता के 114 नंबर वार्ड में दो मुहल्लों के बीच बहस हो गई थी. उसके बाद एक तरफ से लोग बाइक पर सवार होकर आए और दिलीप सिंह को गोलियों से भून दिया. तुरंत उन्हें उठाकर अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया है. किसने फायरिंग की इसकी जांच के लिए पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू कर दिया है. घटना के बाद पूरे क्षेत्र में माहौल तनावपूर्ण हो गया था और संघर्ष की स्थिति बन गई थी जिसे संभालने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.

Share this:
About Author

Web Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *