उत्तराखंड हलचल

नैनीताल में फिर भयंकर भूस्खलन, पहाड़ी दरकने से सड़क खाई में समाई

नैनीताल में अभी अभी फिर भयंकर भूस्खलन हुआ है। नैनीताल को जोड़ने वाले भवाली मार्ग पर पहाड़ दरकने से आवागमन ठप हो गया। सड़का करीब 30 मीटर हिस्सा खाई में तब्दील हो गया है।

सड़का का 30 मीटर हिस्सा खाई में समाने के कारण पर्यटकों व दर्जनों गांवों के ग्रामीणों को अब ज्योलिकोट के रास्ते नैनीताल आना पड़ेगा। जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल, एसएसपी पंकज भट्ट समेत लोनिवि अभियंता मौके पर पहुंच गए हैं।

शुक्रवार को नैनीताल में सुबह से बारिश होती रही। दोपहर करीब साढ़े 12 बजे नैनीताल से छह किमी दूर कैंट के व्यू प्वॉइंट के पास पहाड़ी दरकने लगी और विशालकाय बोल्डर मलबे में तब्दील हो गई। पहाड़ी से पत्थर व मलबा गिरने का सिलसिला जारी है।

सूचना पर डीएम धीराज गर्ब्याल प्रधनमंत्री स्वनिधि योजना लाभार्थियों के सम्मान को आयोजित कार्यक्रम छोड़कर मौके के लिए रवाना हो गए हैं। तल्लीताल थाना पुलिस भी तैनात कर दी गई है। लोनिवि के अधिशासी अभियंता दीपक गुप्ता के अनुसार बोल्डर लगातार गिर रहे हैं।

पहाड़ दरकने के बाद माना जा रहा है कि सड़क लंबे समय तक बंद हो सकती है। सड़क को फिर से शुरू करने के लिए काफी जद्दाेजेहेद करनी पड़ेगी। उधर रोड बंद होने से सचिव अरविंद ह्यांकी भी फंस गए। जिसके बाद उन्हें जिला प्रशासन के वाहन से लाया गया। दूसरी तरफ अन्य वाहनों को लौटाया जा रहा है।

 

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *