देश—विदेश

Facebook बंद करने जा रहा है ये दो फीचर्स, नहीं देख पाएंगे अब ये

सोशल मीडिया जायंट Facebook अपनी दो सर्विस को बंद करने वाला है. Facebook लोकेशन बेस्ड फीचर Nearby Friends और Weather Alerts को बंद करने वाला है. Nearby Friends से यूजर फेसबुक फ्रेंड की लोकेशन को ट्रैक और शेयर कर सकते हैं.

Facebook जो दूसरी सर्विस बंद कर रहा है वो Weather Alerts फीचर है. इससे यूजर्स को मौसम की जानकारी दी जाती है. Facebook ने जो नोटिस जारी किया है उसके अनुसार Nearby Friends और Weather Alerts फीचर्स 31 मई 2022 के बाद काम नहीं करेंगे.

लोकेशन हिस्ट्री डाउनलोड करने के लिए मिलेगा ज्यादा समय

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने ये भी कहा है कि यूजर्स ने जो लोकेशन हिस्ट्री को शेयर किया है उसे 1 अगस्त 2022 तक देखा और डाउनलोड किया जा सकता है. कंपनी ने कहा है कि इसके बाद इसे सर्वर से डिलीट कर दिया जाएगा.

Facebook ने ये भी बताया है कि ये इन फीचर्स के लिए ट्रैकिंग और लोकेशन की जानकारी को कलेक्ट करना 31 मई 2022 से बंद कर देगा. इसका ये मतलब नहीं है कि कंपनी लोकेशन की जानकारी को कलेक्ट नहीं करेगी.

अभी भी लोकेशन हिस्ट्री को कलेक्ट करेगा फेसबुक

Facebook ने कहा कि लोकेशन हिस्ट्री को दूसरे फीचर्स के लिए लगातार कलेक्ट किया जाएगा. हालांकि, कंपनी ने साफ नहीं किया किन फीचर्स के लिए लोकेशन हिस्ट्री को कलेक्ट किया जाएगा. दूसरे मेटा प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम यूजर के लिए एक नया फीचर टेस्ट कर रहा है.

इंस्टाग्राम यूजर की प्रोफाइल के लिए पिन्ड पोस्ट टेस्ट कर रहा है. इसे सेलेक्टेड यूजर्स के साथ ट्राई किया जा रहा है. इससे यूजर्स अपनी प्रोफाइल पर इंस्टाग्राम पोस्ट को पिन कर सकते हैं. ये फीचर ट्विटर पिन के जैसा ही है.

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *