देश—विदेश

यूक्रेन संकट में भारतीयों को निकालना हमारी बढ़ती ताकत का नतीजा- PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी चुनावी जनसभा में एक बार फिर से यूक्रेन-रूस युद्ध का जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा कि ये भारत की बढ़ती ताकत का ही नतीजा है कि सरकार रूस के साथ संघर्ष के बीच भी यूक्रेन में फंसे अपने भारतीय नागरिकों को निकालने में सक्षम रही.

उत्तर प्रदेश के रॉबर्ट्सगंज में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह भारत की बढ़ती ताकत का जीता जागता उदाहरण है कि हम यूक्रेन में फंसे अपने नागरिकों को सुरक्षित निकालने के लिए हम ऑपरेशन गंगा चला रहे हैं.

पीएम ने कहा कि हम ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन में फंसे लोगों को निकालने के लिए सभी प्रयास कर रहे हैं. हम अभी तक यूक्रेन से हजारों भारतीय नागरिकों को वापस ला चुके हैं. उन्होंने कहा कि इस मिशन के तहत हमने अपने 4 मंत्रियों को वहां भेजा हैं. क्योंकि हमारी सरकार अपने लोगों को सुरक्षित रखन में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. हम उन्हें हर हाल में निकाल लेंगे.

इस दौरान पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग आत्मनिर्भर अभियान का मजाक उड़ाते हैं. वे हमारे (रक्षा) बलों का अपमान करते हैं, ऐसे वंशवादी कभी भी भारत को मजबूत नहीं कर सकते. वे वही लोग हैं, जो देश के COVID टीकों के बारे में अफवाहें फैलाते हैं.

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *