देश—विदेश

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के घर ED की छापेमारी

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) की बहन हसीना पारकर (Haseena Parkar) के घर से 4 घंटे तक की गई छापेमारी के बाद ईडी (ED Mumbai) की टीम बाहर आ गई है. आज (मंगलवार, 15 फरवरी) दाऊद इब्राहिम से संबंधित 10  ठिकानों पर  ईडी ने छापेमारियां कीं. इनमें 9 मुंबई के ठिकाने और 1 ठाणे के ठिकाने हैं. एनआईए द्वारा दायर की गई एफआईआर और गुप्ततचर विभाग द्वारा दी गई जानकारियों के आधार पर ईडी द्वारा यह कार्रवाई की गई है. मनी लॉन्ड्रिंग और हवाला मामलों को लेकर पीएमएलए कानूनों के तहत यह छापेमारियां की गई हैं. इन छापेमारियों में महाराष्ट्र के एक बड़े नेता का डी कंपनी से कनेक्शन के बारे में जानकारी हासिल करने की भी कोशिश की जा रही है. इन छापेमारियों में गैंगस्टर छोटा शकील (Chhota Shakeel) के रिश्तेदार सलीम फ्रूट (Saleem Fruit) को हिरासत में लिया गया है.

शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) से मुंबई में आज पत्रकारों ने इन छापेमारियों पर सवाल किए तो संजय राउत ने कहा कि देश की सुरक्षा से जुड़ा मामला है, इसलिए वे कुछ नहीं कहेंगे. लेकिन उन्होंने यह भी कह दिया कि नेताओं के नाम सामने आएंगे या उनके नाम घुसेड़े जाएंगे, यह देखने वाली बात होगी. ईडी के अधिकारियों के भ्रष्टाचार को उजागर करने का दावा करते हुए आज शाम 4 बजे अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले उन्होंने यह प्रतिक्रिया दी है.

दाऊद के भाई इकबाल कासकर से भी की जाएगी पूछताछ, फिलहाल वो तलोजा जेल में

दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के घर पर छापेमारी के बाद बताया जा रहा है कि उसके भाई इकबाल कासकर से भी पूछताछ की जाएगी. फिलहाल इकबाल कासकर तलोजा जेल में है. ईडी की कार्रवाइयों में तेजी 1993 के मुंबई बम ब्लास्ट के मामले में फरार अबू बकार  के 29 साल बाद हाथ आने के बाद आई है. इसी महीने की शुरुआत में अबू बकार को अरेस्ट किया गया. अबू को संयुक्त अरब अमीरात से गिरफ्तार किया गया.

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम 1980 के दशक में भारत से फरार हो गया. इसके बाद वह कुछ सालों तक दुबई में रहा फिर पाकिस्तान के करांची शहर के पॉश इलाके में शिफ्ट हो गया. लेकिन वो वहां बैठ कर ही भारत में अपने गुर्गों और रिश्तेदारों की मदद से डी कंपनी का धंधा चलाता रहा है.

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *