उत्तराखंड हलचल

देहरादून RTO ने गाड़ियों का टैक्स जमा नहीं होने पर 2100 बकाएदारों की लिस्ट जारी की

देहरादून: संभागीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) की ओर से दिए गए निर्देशों के पालन में राज्य के सभी परिवहन कार्यालयों में बकाया राजस्व वसूली की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. संभागीय परिवहन अधिकारी ने टैक्स का भुगतान न करने वाले 2100 बड़े बकायेदार वाहन स्वामियों की सूची जारी की है. साथ ही 5 हजार से ज्यादा वाहन स्वामियों को नोटिस जारी कर टैक्स जमा करने को कहा गया है. वहीं, वाहन स्वामी 31 जनवरी 2022 तक बकाया टैक्स जमा कर सकते हैं.

वहीं, 200 बड़े बकायेदारों की सूची आरटीओ कार्यालय पर चस्पा की गई है. 1900 बकायेदारों की सूची भी नोटिस बोर्ड पर लगाई गई है. दिसंबर में 2,300 वाहन स्वामियों को भू राजस्व वसूली के लिए जिला अधिकारी को पत्र भेजा जा रहा है. साथ ही करीब 5 हजार वाहन स्वामियों को कार्यालय द्वारा फोन के माध्यम से टैक्स जमा करने के लिए संपर्क किया गया है और नोटिस भी जारी किया जा रहा है.

आरटीओ दिनेश पठोई ने बताया कि संभागीय परिवहन अधिकारियों द्वारा राजस्व बकायेदारों से अपील की गई है कि कार्यालय द्वारा की जा रही कार्रवाई से बचने के लिए तत्काल अपना मोटर वाहन टैक्स कार्यालय में जमा कराएं. साथ ही उनके द्वारा संभाग के संभागीय परिवहन कार्यालयों को यह निर्देशित किया जाता है कि राजस्व वसूली के लिए शत-प्रतिशत प्रयास करते हुए महीने के आखिरी तक 50% राजस्व वसूल करेंगे. राज्य सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण के दौरान प्रभावितों को राहत प्रदान किए जाने के मद्देनजर से टैक्स में छूट प्रदान की गई है. वाहन स्वामी जल्दी टैक्स जमा करें ताकि वहां स्वामियों को राज्य सरकार द्वारा प्राप्त छूट का लाभ प्राप्त हो सके.

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *