देश—विदेश

नालंदा में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 14

बिहार के नालंदा (Nalanda Bihar) में कथित जहरीली शराब (Poisonous liquor) पी कर मरने वालों की संख्या अब 14 पहुंच गई है. यहां लगातार तीसरे दिन भी एक व्यक्ति की शराब पीने से मौत हो गई है. जिसके बाद यहां संदिग्ध परिस्थिति में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है. सोमवार को जान गंवाने वाले मृतक की पहचान सोहसराय थाना क्षेत्र के छोटी पहाड़ी निवासी दीपक पासवान के रूप में हुई है. इनके परिजन भी शराब पीने से मौत की बात कह रहे हैं. तोौ वहीं यहां 14 मौतों के बाद पुलिस भी अब सक्रिय हो गई है. पुलिस ने छापेमारी करके शराब के धंधे में शामिल 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. इधर मौत के बाद IG ने सोहसराय थाना अध्यक्ष सुरेश प्रसाद को सस्पेंड कर दिया है.

बताया जा रहा है कि यहां 14 जनवरी को शराब पीने वाले कई और लोग हैं जो जहरीली शराब पीने के बाद बिना किसी सूचना के निजी क्लीनिक में इलाज करा रहे हैं. जहां कईयों की स्थिति गंभीर हो सकती है. इसके बाद मौत का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है. सोमवार को जिस दीपक पासवान की मौत हुई है वो भी प्रशासन को बिना सूचना दिए पटना के निजी अस्पताल में इलाज करा रहा था. जहां उनकी मौत हो गई.

इधर मामलें में नालंदा के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने कहा है कि लोगों की मौत की वजह प्रथमदृष्टया शराब पीने से हुई है. पोस्टमॉर्टम में मृतक के पेट में अल्कोहल पाया गया है. रविवार को नालंदा के छोटी पहाड़ी जो इस कांड का घटनास्थल है वहां डीएनम और एसपी अशोक मिश्रा ने एक संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता कर बताया कि पोस्टमॉर्टम और बिसरा रिपोर्ट नहीं आई है. लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मृतकों के पेट में अल्कोहल होने की बात सामने आ रही है. डीएम ने कहा कि लापरवाही के आरोप में सोहसराय थानेदार को सस्पेंड कर दिया गया है. तो वहीं उत्पाद विभाग से स्पष्टीकरण मांगा गया है.

पांच लोग गिरफ्तार

तो वहीं लगातार हो रही मौत के बाद पुलिस ने छोटी पहाड़ी के सुनील राम, केशर साह के बेटे मुन्ना कुमार, रामचंद्र साव के बेटे मुन्ना कुमार, मनोज राम के बेटे राहुल कुमार और जितेंद्र पासवान उर्फ बोकड़वा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इन्हें अवैध शराब का धंधा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *