देश—विदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि पहुंचकर की विधिवत पूजा-अर्चना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिन के दौरे पर मथुरा में हैं. सोमवार की देर शाम मथुरा पहुंचे योगी आदित्यनाथ मंगलवार की सुबह श्रीकृष्ण जन्मभूमि पहुंचे. सीएम योगी ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर दर्शन के साथ ही विधिवत पूजा-अर्चना भी की. सीएम योगी ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर में भ्रमण भी किया. सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश तीर्थ विकास परिषद की ओर से बनवाए गए लीला मंच का भी निरीक्षण किया.

जानकारी के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ के मथुरा दौरे का दूसरा दिन श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर दर्शन-पूजन के साथ हुई. कड़ी सुरक्षा के बीच सीएम योगी श्रीकृष्ण जन्मभूमि पहुंचे और दर्शन-पूजन किया. सीएम ने पूरे श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर का निरीक्षण कर अधिकारियों को ये निर्देश दिए कि विकास कार्य जल्द पूरे किए जाएं.

सीएम योगी श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर दर्शन-पूजन के बाद महावन तहसील स्थित रसखान की समाधि पहुंचे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महावन में ही आयोजित उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद की पांचवीं बोर्ड बैठक में भी शामिल होंगे. सीएम योगी के कार्यक्रम के मुताबिक ब्रज तीर्थ विकास बोर्ड की बैठक के बाद सीएम योगी बरसाने के राधारानी मंदिर भी जाएंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बरसाने के राधारानी मंदिर में भी दर्शन-पूजन करेंगे. इसके बाद वे विनोद बाबा आश्रम पहुंचेंगे. विनोद बाबा आश्रम के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ बरसाने के राधा बिहारी इंटर कॉलेज पहुंचेंगे. राधा बिहारी इंटर कॉलेज में बनाए गए हेलीपैड से सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.

गौरतलब है कि दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ का ये पहला मथुरा दौरा है. योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी को यूपी चुनाव में भारी जीत मिली थी. भारी जीत के बाद योगी आदित्यनाथ लगातार दूसरी बार सूबे के मुख्यमंत्री बने थे. बता दें कि मुख्यमंत्री के रूप में अपने पहले कार्यकाल के दौरान योगी आदित्यनाथ ने डेढ़ दर्जन से अधिक बार मथुरा का दौरा किया था.
Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *