देश—विदेश

फिरोजपुर बॉर्डर के पास BSF ने पाकिस्तानी ड्रोन को किया बरामद

सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने शुक्रवार रात पंजाब के फिरोजपुर बॉर्डर इलाके में एक ड्रोन को बरामद किया. बीएसएफ के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि बरामद किया गया ड्रोन मेड इन चाइना है और यह पाकिस्तान की तरफ से भारतीय क्षेत्र में आया है. बीएसएफ के सीनियर अधिकारी इलाके में पहुंचकर सर्च ऑपरेशन में जवानों की मदद कर रहे हैं. हालांकि अभी तक इसकी जानकारी नहीं मिली है कि ड्रोन में किसी तरह के हथियार का इस्तेमाल किया गया या नहीं.

बीएसएफ ने एक बयान में बताया, “शुक्रवार रात करीब 11:10 बजे अमरकोट के पास बॉर्डर आउट पोस्ट पर बीएसएफ पैट्रोलिंग टीम को गूंजन की एक आवाज सुनाई दी. ड्रोन काफी नीचे उड़ रहा था और यह अंतरराष्ट्रीय सीमा से करीब 300 मीटर और बीएसएफ के घेरे से 150 मीटर की दूरी पर देखा गया. बीएसएफ की कई टीम इलाके में तलाशी अभियान चला रही हैं, ताकि इसका पता चल सके कि ड्रोन का इस्तेमाल किस उद्देश्य से किया गया.”

पिछले कुछ महीनों में अमृतसर ग्रामीण, कपूरथला, फजिल्का और तरन तारन से भी टिफिन बम बरामद हुए हैं. पंजाब पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस से पहले एक बड़े आतंकी हमले को नाकाम कर दिया था, जब उसे अमृतसर में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास विस्फोटक से भरा एक टिफिन मिला था. यह विस्फोटक नष्ट करने के बाद पुलिस ने कहा था कि यह विस्फोटक पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये भारतीय हिस्से में भेजा गया होगा.

जम्मू में महिला घुसपैठिए को मार गिराया

हाल ही में जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल ने एक पाकिस्तानी महिला घुसपैठिए को मारा गिराया था. सीमा सुरक्षा बल के उपमहानिरीक्षक (DIG) एसपी एस संधू ने बताया कि सतर्क सैनिकों ने पिछले रविवार रात आरएस पुरा सेक्टर में घुसपैठिए को मार गिराया.

उन्होंने कहा, “बीएसएस ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संदिग्ध गतिविधि देखी और घुसपैठिए को कई बार सीमा पार नहीं करने के लिए आगाह किया, लेकिन घुसपैठ कर रही महिला सीमा पर लगे बाड़ की तरफ तेजी से दौड़ती रही. इसके बाद बीएसएस के जवानों ने गोलियां चलाई और घुसपैठिए को अंतरराष्ट्रीय सीमा के भीतर बीएसएफ की बाड़ के समीप मार गिराया”

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *