उत्तराखंड हलचल

टिहरी जनपद के गंगोत्री हाईवे पर बोलेरो खाई में गिरी, छह लोगों की मौत

कंडीसौड़ (टिहरी गढ़वाल): ट्रैकिंग के लिए गंगोत्री उत्तरकाशी जा रहे पश्चिम बंगाल के यात्रियों का बोलेरो वाहन गंगोत्री राजमार्ग पर कमांद के पास खाई में गिर गया। वाहन के खाई में गिरते ही उसमें आग लग गई। इससे सभी छह सवार यात्रियों की झुलसने और खाई में गिरने से मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों में एक दंपती और उनका बेटा भी शामिल है। जिस स्थान पर दुर्घटना हुई वहां पर सिंगल रोड है और सड़क भी खराब हालत में थी।

बुधवार शाम साढ़े तीन बजे लगभग उत्तरकाशी की तरफ जा रहा बोलेरो वाहन (UK 10 TA 0564) ऋषिकेश-गंगोत्री राजमार्ग पर कमांद से पांच किमी पहले कोटीगाड़ में अनियंत्रित होकर पैराफीट तोड़ते हुए खाई में गिर गया।

खाई में गिरते ही वाहन का डीजल टैंक फटा, लगी आग

खाई में गिरते ही वाहन का डीजल टैंक फट गया और उसमें आग लग गई। वहां पर आलवेदर रोड में काम कर रहे श्रमिकों ने गाड़ी गिरते हुए देखी तो वह मौके पर पहुंचे। उन्‍होंने वाहन में लगी आग पानी डालकर बुझाई और हादसे की सूचना प्रशासन को दी।

वाहन में छह लोगों की मौके पर हुई मौत

मौके पर पहुंचे तहसीलदार किशन सिंह महंत ने बताया कि वाहन में छह लोग सवार थे । इनमें पांच पुरुष और एक महिला शमालि हैं। तीन शव वाहन के अंदर ही थे जो आग में झुलस गए और तीन शव वाहन से बाहर पड़े थे।

हादसे की सूचना पर पहुंचे मृतकों के साथी

वाहन सड़क से पहाड़ी पर नीचे की सड़क पर गिरा और उसके बाद लगभग 70 मीटर नीच खाई में गिर गया। मृतकों के साथी एक अन्य वाहन में चल रहे थे। हादसे की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे।

गंगोत्री केदारताल ट्रैक के लिए आये थे सभी लोग

मृतकों के साथ आए यात्री कुशल ने बताया कि वह सभी कोलकाता के गंगोत्री माउंटेयरिंग क्लब के सदस्य हैं और गंगोत्री केदारताल ट्रैक के लिए आये थे। हर साल क्लब के सदस्य ट्रैकिंग के लिए उत्तरकाशी आते रहते हैं।

मरने वालों में एक रेलवे में सेक्शन इंजीनियर

बुधवार सुबह ही वह सभी ट्रेन से रायवाला पहुंचे और वहां से दो वाहनों में सवार होकर उत्तरकाशी के लिए निकले थे। इनमें से प्रदीप दास रेलवे में सेक्शन इंजीनियर थे और मदन मोहन कोलकाता में लाइब्रेरियन के पद पर कार्यरत थे। जिलाधिकारी इवा श्रीवास्तव ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *