उत्तराखंड हलचल

BJP विधायक के करीबी पर 1.65 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप, मुकदमा दर्ज

रुड़की: हरिद्वार जिले के रुड़की में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर ठगों ने एक व्यक्ति से एक करोड़ 65 लाख रुपए की धोखाधड़ी की. ये पूरा मामला जमीन के फर्जी बैनामे से जुड़ा हुआ है. इसमें रुड़की की सिविल लाइन कोतवाली में भाजपा विधायक प्रदीप बत्रा के करीब समेत तीन लोगों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

पीड़ित जगदीश सिंह नेगी जो मूलरूप से पौड़ी जिले के तलापट्टी गांव का रहने वाला है और फिलहाल अपने परिवार के साथ बल्लभगढ़ फरीदाबाद में रहता है. जगदीश का आरोप है कि उसने ग्राम मलकपुर लतीफपुर तहसील रुड़की में भूमि खसरा नंबर 103 रकबा 0.2770 का 1/2 भाग एवं खसरा नंबर 104 रकबा 0.1540 क 1/2 भाग संबंधित गोस्वामी यासीन पुत्र गुलाम हुसैन से 25 जनवरी को साल 2005 में खरीदी थी, जिसका बैनामा जगदीश सिंह के पास है. इनता ही नहीं सब रजिस्ट्रार रुड़की के कार्यालय में बही संख्या 1 जिल्द 375 के पृष्ठ संख्या 477 से 487 पर दर्ज है, जिस पर उसकी फोटो भी चस्पा है.

इसके अलावा उपरोक्त ग्राम में भूमि खसरा नंबर 161/ 2 रकवा 0:4710 का भाग 1/3 19/03/2005 में उक्त भूमि के भूस्वामी ताहिर हसन पुत्र गुलाम नबी से किया था, जो की सब रजिस्ट्रार कार्यालय में वही संख्या 1 जिल्द 415 के पृष्ठ संख्या 77 से 84 पर दर्ज है. लेकिन पिछले साल सिंतबर में महावीर सिंह तहसील कोर्ट परिसर द्वारा उसे सूचना दी गई थी, कोई अन्य व्यक्ति उसके नाम से उपरोक्त जमीनों को किसी अनीस पुत्र हाजी यासीन निवासी ग्राम कन्हापुर कोतवाली सिविल लाइन को गवाह नफीस पुत्र हाजी यासीन व किस्टोफर खेचंद पुत्र होशियार निवासी सोलानीपुरम रुड़की द्वारा आपसी सांठगांठ कर फर्जी दस्तावेज के जरिए फर्जी दस्तावेज विक्रय विलेख उपनिबंधक रुड़की के यहां 18/9/ 2021 को पंजीकृत करा लिया है.

इस बाद भी कोई कार्रवाई ना होने के बाद पीड़ित ने न्यायालय की शरण ली. जिसके बाद न्यायालय के आदेश पर अब सिविल लाइन कोतवाली में अनीस पुत्र यासीन नफीस पुत्र यासीन निवासी ग्राम कानहापुर कोतवाली रुड़की व क्रिस्टोफर खेमचंद पुत्र होशियार निवासी सोलानीपुरम के खिलाफ धोखाधड़ी एवं अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि अनीस रुड़की विधायक का करीबी है और पूर्व में विधायक का प्रतिनिधि भी रहा है. मामले में सिविल लाइन कोतवाली प्रभारी देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *