देश—विदेश

अयोध्या में BJP नेताओं ने की ‘जमीन की लूट’-कांग्रेस नेता, रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस ने बुधवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कई नेताओं और उत्तर प्रदेश सरकार के कुछ अधिकारियों ने अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर (Ram Mandir) के आसपास की जमीनों को औने-पौने दाम पर खरीदा है और जमीन की यह ‘लूट’ साल 2019 में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद की गई है. पार्टी महासचिव और मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘चंदे की लूट’ और ‘जमीन की लूट’ पर जवाब देना चाहिए और पूरे प्रकरण की जांच करानी चाहिए.

उन्होंने मीडिया से बातचीत में उत्तर प्रदेश में बीजेपी के कुछ विधायकों और स्थानीय प्रशासन के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के नाम का उल्लेख किया और दावा किया कि बीजेपी के लोगों ने ‘रामद्रोह’ किया है, जिसके लिए वे पाप और शाप के भागी हैं. कांग्रेस के इस दावे पर फिलहाल बीजेपी या उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

उन्होंने दावा किया, ‘‘अब नया खुलासा हुआ है कि निर्माणाधीन राम मंदिर के निकट की जमीनें बीजेपी के विधायकों, महापौर, ओबीसी आयोग के सदस्य और प्रशासन के आला अधिकारियों द्वारा औने-पौने दाम पर खरीद ली गई हैं. यहां तक कि दलितों की जमीनों को भी हड़प लिया गया है. राम मंदिर मामले को लेकर न्यायालय का फैसला आने के बाद यह सब किया गया.’’

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *