देश—विदेश

मिशन तेलंगाना में जुटी भाजपा ! जीत दिलाने वाली टीम को भेजा तेलंगाना

हैदराबाद. 5 राज्‍यों में हाल ही में संपन्‍न हुए विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) में से 4 राज्‍यों में बीजेपी ने कमल खिलाया है. इनमें से सबसे प्रमुख राज्‍य उत्‍तर प्रदेश रहा. यूपी में बीजेपी ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को पटखनी दी है. पार्टी की इस जीत के पीछे उसकी चुनावी रणनीतिक टीम का बड़ा हाथ है. इस टीम की रणनीतियों की बदौलत ही बीजेपी (BJP) फिर से सत्‍ता में आ गई है. अब बीजेपी इसी टीम को तेलंगाना (Telangana) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मिशन पर भेजेगी. ताकि वहां भी पार्टी की जीत सुनिश्चित हो सके.

वहीं टीआरएस के लिए चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अगले विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति बना रहे हैं. टाइम्‍स ऑ‍फ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी के सूत्रों ने जानकारी दी है कि मार्च के अंत तक बीजेपी की यह टीम तेलंगाना में काम शुरू कर देगी. इस टीम में करीब 60 लोग हैं. सूत्रों का कहना है कि उत्‍तर प्रदेश चुनाव के बाद पार्टी ने अपना पूरा ध्‍यान तेलंगाना पर लगा दिया है.

सूत्रों ने यह भी कहा है कि बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्‍व यूपी चुनाव के नतीजों का इंतजार कर रहा था. इन नतीजों के हिसाब से ही तेलंगाना में सत्‍ताधारी टीआरएस और मुख्यमंत्री केसीआर से चुनावी जंग का प्‍लान तैयार किया जाना था. बता दें कि केसीआर भी बीजेपी के खिलाफ मैदान में उतरे हुए हैं. वह इसके लिए राष्‍ट्रीय स्‍तर पर फ्रंट बनाने की कोशिश कर रहे हैं. वह पिछले दिनों महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी मिल चुके हैं.

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *