देश—विदेश

चुनाव के दौरान धमाका करने की बड़ी साजिश नाकाम, पकड़ा 5 किलो आरडीएक्स

अमृतसर। स्पेशल टास्क फोर्स ने अंतरराष्ट्रीय भारत-पाक सीमा के पास धनोय कला गांव से आरडीएक्स की बड़ी खेप बरामद की है। इसी के साथ पाकिस्तान की पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान बड़ा धमाका करने की साजिश नाकाम कर दी गई है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और खालिस्तानी आतंकियों ने उक्त के चुनाव के दौरान धमाके करने के लिए भेजी है। पकड़ा गया आरडीएक्स 5 किलो से ज्यादा बताया जा रहा है। एसटीएफ के अधिकारी और लोकल पुलिस आरोपीतो का सुराग जुटाने में लगी है जिन्होंने आरडीएक्स की खेप उठाकर सुरक्षित ठिकाने लगानी थीl

सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट, चार संदिग्ध राउंड अप

बरामदगी के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट है और सीमा पर रहने वाले तस्करों की तलाश में जुटी हैl उधर, चार संदिग्धों को राउंडअप कर पूछताछ की जा रही हैl एसटीएफ को सूचना मिली थी कि धन ओए कला गांव के खेतों में आरडीएक्स छुपा कर रखा गया हैl कार्रवाई करते हुए एसटीएफ ने आरडीएक्स कि उक्त खेत को कब्जे में ले लियाl उल्लेखनीय है कि बार्डर के साथ जुड़े इलाके में सुरक्षा एजेंसी में बीते 5 महीनों में ग्रेनेड, आरडीएक्स हथियार और हेरोइन लगातार बरामद कर रही है।

एक दिन पहले ही गुरदासपुर से पकड़ा था 2.5 किलो आरडीएक्स

बता दें कि पंजाब पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां लगातार पड़ोसी देश के नापाक इरादों को विफल कर रही हैं। एक दिन पहले ही नवांशहर पुलिस ने पठानकोट आर्मी कैंप में हैंड ग्रेनेड विस्फोट मामले में गिरफ्तार छह आरोपितों से पूछताछ के बाद 2.5 किलो आरडीएक्स और एके-47 के 12 कारतूस बरामद किए थे। पुलिस की पूछताछ में सामने आया था कि आरडीएक्स और हथियार पाकिस्तान में बैठे प्रतिबंधित आतंकी संगठन इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के सरगना लखबीर सिंह रोडे ने भेजे थे। दो महीने पहले पंजाब पुलिस उसके भतीजे को भी आरडीएक्स, हथियार और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार कर चुकी है।

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *