देश—विदेश

‘हर जिले में 2 लाख मुसलमान दें गिरफ्तारी- मौलाना तौकीर रजा का आह्वान

वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर जारी विवाद के बीच अब इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान का बयान आया है. दिल्ली के इंडिया इस्लामिक सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम में मौलाना तौकीर रजा ने कहा कि अगर ज्ञानवापी पर कुछ नहीं किया गया तो यहां भी बाबरी मस्जिद की तरह पाबंदी लगेगी.

मौलाना तौकीर रजा ने मुस्लिम संगठनों से जेल भरो आंदोलन चलाने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि हर जिले में दो लाख मुसलमान जुटें और जेल भरे आंदोलन के तहत गिरफ्तारी दें. आईएमसी के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने ये भी कहा कि ये जेल भरो आंदोलन पूरे देश में चलाया जाएगा. जेल जाना मर्दों का काम है.

ज्ञानवापी में कथित रूप से शिवलिंग मिलने के दावों को लेकर उन्होंने कहा कि कुछ लोग फव्वारा और शिवलिंग में फर्क नहीं कर पा रहे हैं. ये लोग हिंदू धर्म की बदनामी करा रहे हैं. मौलाना तौकीर रजा ने कहा कि अपने हक की लड़ाई लड़नी पड़ेगी. उन्होंने ज्ञानवापी विवाद को लेकर जेल भरो आंदोलन का आह्वान किया तो साथ ही केंद्र सरकार पर भी जमकर हमला बोला.

मौलाना तौकीर रजा ने कहा कि सरकार लाल किला और ताजमहल पर बुल्डोजर चलाए. हम इसमें सरकार का साथ देंगे. उन्होंने कहा कि लेकिन हमें पता है कि वो (सरकार) लाल किला और ताजमहल पर बुल्डोजर नहीं चलवाएंगे. तौकीर रजा ने कहा कि वे लाल किला और ताजमहल पर बुल्डोजर इसलिए नहीं चलवाएंगे, क्योंकि वो हमारे जज्बात पर बुल्डोजर चलाना चाहते हैं.

मौलाना तौकीर रजा ने इंडिया इस्लामिक सेंटर में आयोजित जिस कार्यक्रम में ये बातें कहीं, उस कार्यक्रम में कई मुस्लिम संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे. गौरतलब है कि ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे के बाद हिंदू पक्ष ने वजूखाने में शिवलिंग मिलने का दावा किया था. मुस्लिम पक्ष ने कथित शिवलिंग के फव्वारा होने का दावा किया था.

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *