उत्तराखंड हलचल

अजय भट्ट ने KRC रानीखेत में शहीदों को किया नमन, वीरांगनाओं को किया सम्मानित

रानीखेत:  केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने रानीखेत स्थित भारतीय सेना के कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर मुख्यालय (केआरसी) पहुंचकर शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों को नमन किया. इस दौरान उन्होंने वीरांगनाओं को सम्मानित भी किया.

केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने कहा कि देश के शहीद जांबाजों की वीरनारियां अनुकरणीय उदाहरण हैं. वीरांगनाएं समाज में आदर्श के रूप में मार्गदर्शन दे रही हैं. बलिदानी जांबाजों की वजह से ही देशवासी सुरक्षित हैं. उनकी वीर नारियों के त्याग को सैल्यूट जो हर एक भारतीय को देशसेवा की सीख दे रही हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय फौज की सैन्य परंपरा का बेहद गौरवशाली इतिहास रहा है. देश के लिए सर्वस्व न्योछावर करने वाले रणबांकुरों के बूते राष्ट्रवासी आज सुरक्षित हैं.

वहीं, पर्यटन नगरी रानीखेत में टूरिज्म को बढ़ावा दिए जाने की बात पर अजय भट्ट ने कहा कि रोपवे का मामला कहां लटका है, पता लगाया जाएगा. रोपवे निजी कंपनी लगाती हैं. वह समस्याओं का आकलन कर अपना व्यवसाय करती हैं. कोई प्रस्ताव आएगा तो राज्य सरकार से मंगाएंगे. उन्होंने कहा कि कैंट बोर्ड से भविष्य में कई अच्छी सुविधाएं मिलेंगी. एक्ट में संशोधन होने हैं. अभी बहुत ज्यादा बोलना ठीक नहीं, संवेदनशील बिंदु है लेकिन आने वाले दौर में सुखद परिणाम दिखेंगे. उत्तराखंड में चारों धामों में व पर्यटन सर्किट में कई करोड़ों के काम चल रहे हैं. भविष्य में और बेहतर योजनाएं चलाई जाएंगी.

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *