देश—विदेश

हमले के बाद AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी को मिली Z कैटेगरी सिक्योरिटी

नई दिल्ली :  एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर हुए हमले के बाद केंद्र सरकार ने उनकी सुरक्षा की समीक्षा की। न्यूज एजेंसी एएनआई ने विश्वसनीय सूत्रों के हवाले से लिखा कि ओवैसी की सुरक्षा समीक्षा के बाद सरकार ने उन्हें तत्काल प्रभाव से सीआरपीएफ की जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है। बता दें, असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर गुरुवार शाम को हमला किया गया था। ओवैसी का दावा है कि हमलावरों ने 4 गोलियां चलाई थीं। पुलिस ने मामले में असदुद्दीन ओवैसी की कार पर गोली चलाने वाले 2 आरोपियों को पकड़ा है। पुलिस का कहना है कि गोली चलाने के आरोपी सचिन और शुभम ने बताया कि ओवैसी ने वर्ष 2013-14 में राम मंदिर को लेकर बयान दिया था, जिससे वे आहत थे। इसी कारण उन्‍होंने ओवैसी के काफिले पर हमला किया।

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह असदुद्दीन ओवैसी द्वारा वर्ष 2013-14 में राम मंदिर को लेकर दिए गए बयान से आहत थे। यूपी पुलिस के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी सचिन और शुभम धर्म विशेष के खिलाफ असदुद्दीन ओवैसी द्वारा दिए गए बयानों से काफी आहत थे। इसी को लेकर उन्‍होंने इस घटना को अंजाम दिया।

यूपी पुलिस ने चुनाव आयोग और लोकसभा को भेजी रिपोर्ट पुलिस के मुताबिक, सचिन गौतमबुद्ध नगर और शुभम सहारनपुर का रहने वाला है। सचिन के पास से 9 एमएम का अवैध तमंचा भी बरामद किया गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस घटना की पूरी रिपोर्ट चुनाव आयोग और लोकसभा को भेज दी है। बता दें, शुक्रवार को ओवैसी ने एक ट्वीट में लिखा, ”ना डरने वाला हूं, ना सिक्योरिटी लेने वाला हूं। मैं अपना चुनाव प्रचार जारी रखूंगा। अगर किसी माई के लाल में दम है तो मार के दिखाए मुझे।”

 

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *