देश—विदेश

नासिक में अफगान मूल के मुस्लिम धर्म गुरु गोली मारकर हत्या, एक आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र के नासिक जिले के येवला कस्बे में चार अज्ञात लोगों ने अफगानिस्तान से भारत आकर रहने वाले 35 साल के मुस्लिम धर्म गुरु की गोली मारकर हत्या कर दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक मृतक की पहचान ख्वाजा सैयद जरीफ चिश्ती के तौर पर की गई, जिसे येवला में सूफी बाबा के नाम से जाना जाता था।

प्लॉट पर मिली सूफी बाबा की लाश
पुलिस के मुताबिक यह घटना मुंबई से करीब 200 किलोमीटर दूर येवला के चिंचोड़ी में एमआईडीसी इलाके में एक खुले प्लॉट पर शाम को हुई। हमलावरों ने सूफी के सर में गोली मार दी, जिसके बाद उनकी मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। हमलावर हत्या करके मृतक की SUV गाड़ी लेकर फरार हो गए।

घटना का पता चलने के बाद जांच के लिए पहुंची पुलिस ने सूफी बाबा की SUV बरामद कर ली है, साथ ही हत्या में शामिल एक आरोपी पकड़ा जा चुका हे, जिससे बाकी के हत्यारों के बारे में पूछताछ की जा रही है। हत्यारों का सुबूत जुटाने पुलिसकर्मी इलाके के CCTV फुटेज भी खंगाल रहे हैं।

उमेश कोल्हे की हत्या से महाराष्ट्र में तनाव
ख्वाजा सैयद चिश्ती की हत्या ऐसे वक्त की गई है, जब महाराष्ट्र के अमरावती में एक मेडिकल संचालक उमेश कोल्हे की गला रेतकर हत्या की गई। इस घटना के बाद से राज्य में अशांति फैली हुई है। हालांकि, पुलिस ने इस हत्याकांड के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। नासिक पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की है।

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *