देश—विदेश

अग्निपथ की आग में 539 ट्रेनें बेपटरी, रेलवे स्टेशनों पर फंसे यात्री बेहाल

अग्निपथ स्कीम पर बवाल और भारत बंद के बीच रेलवे यातायात प्रभावित है. अग्निपथ योजना के विरोध में चल रहे प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय रेलवे ने अलग-अलग जोन में देशभर की सैकड़ों ट्रेनें रद्द कर दी हैं. जिसमें पैसेंजर और एक्सप्रेस समेत कुल 539 ट्रेनों के पहिये आज (सोमवार) यानी 20 जून को थम गए हैं. वहीं, सुरक्षा के लिहाज से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन समेत अलग-अलग जगहों पर आरपीएफ कमांडो तैनात हैं.

दरअसल, अग्निपथ स्कीम के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में प्रदर्शनकारियों ने रेलवे को निशाना बनाया है. बिहार समेत देश के कई हिस्सों में ट्रेनों में आग लगा दी गई तो वहीं, स्टोशनों पर तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आई हैं. ऐसे में आज (सोमवार) को भारत बंद के दौरान रेलवे नें अहतियातन रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी है. वहीं, सैकड़ों ट्रेनें रद्द कर दी हैं. नई दिल्ली समेत कई रेलवे स्टेशनों पर यात्री फंसे हुए हैं. बिहार के नालंदा जिले के रहने वाले राहुल अपने परिवार के साथ 3 दिन से रेलवे स्टेशन पर ही रह रहे हैं, क्योंकि जिस ट्रेन से उन्हें सफर करना है वो बीते 3 दिन से रोज कैंसिल हो रही है. कई सारे मुसाफिर रेलवे स्टेशन पर ही डेरा डाले हुए हैं. भोपाल रेलवे स्टेशन पर मध्य प्रदेश पुलिस,आरपीएफ, जीआरपी के साथ-साथ रेल रक्षा समिति के लोगों को भी तैनात किया गया है.

भारतीय रेलवे (Indian Railway) के मुताबिक, अग्निपथ पर बवाल के कारण आज सुबह 8 बजे तक के अपडेट के मुताबिक, देश भर में एक दिन में 539 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. जिसमें 181 मेल एक्सप्रेस और 348 पैसेंजर ट्रेनें शामिल हैं. जबकि 4 मेल एक्सप्रेस और 6 पैसेंजर ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है.

 

Share this:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *